पटना के एक Resort में प्रेमी जोड़े ने की आत्महत्या की कोशिश, जानिए पूरा मामला…

crime scene do not cross signage

राजधानी पटना के पाटलिपुत्र थाना क्षेत्र में एक प्रेमी जोड़े ने आत्महत्या की कोशिश की है। आत्म हत्या कि इस घटना की खबर से इलाके में सनसनी का माहौल है। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पाटलिपुत्र थाना की पुलिस ने आनन-फानन में प्रेमी जोड़े को हॉस्पिटल पहुंचाया जहां उनका इलाज किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि प्रेमी युगल बिहार के सुपौल जिले का रहने वाला है जो शनिवार को दिन में 1 बजे आया था।

पाटलिपुत्र थाना क्षेत्र स्थित एक रिसॉर्ट में पहुंचे इस जोड़े ने वहां एक कमरा बुक किया। इस जोड़े की पहचान 23 साल के अजय और 21 साल की चंचल के रूप में पहचान की गई है। इस जोड़े ने कमरे में आराम किया फिर थोड़ी ही देर में प्रेमी युगल ने ब्लेड की तेज धार से अपने गले और शरीर के कई हिस्सों को काट डाला, जिससे कमरा खोने खून हो गया।

बता दें कि इस प्रेमी जोड़े  की आवाज जैसे ही कमरे से बाहर निकली रिसोर्ट के कर्मचारी घबरा गये और आनन-फानन में पुलिस को इस घटना की सूचना दी।

फिलहाल घटना के कारणों का पता नहीं चल पाया है। पुलिस ने दोनों से प्रारंभिक पूछताछ के आधार पर उनके परिजनों को सूचित कर दिया है। बताया गया है कि परिजन भी पटना के लिए रवाना हो गए हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार प्रेम-प्रसंग में बाधा होने के कारण दोनों डिप्रेशन में थे और इसी वजह से उन्होंने आत्महत्या करने का फैसला किया। फिलहाल पुलिस ने प्रारंभिक पूछताछ के आधार पर थाने में केस रजिस्टर्ड कर लिया है और छानबीन में जुटी हुई है।

धारा 309 के तहत आत्महत्या की कोशिश करने वाला है अपराधी

गौरतलब है कि आईपीसी की धारा 309 के तहत आत्महत्या की कोशिश करने वाला अपराधी है. जिसके लिए एक साल कैद की सजा का प्रावधान है. इसके विपरीत मानसिक स्वास्थ्य अधिनियम की धारा 115 आत्महत्या की कोशिश करने वाले का बचाव करते हुए कहती है कि इंसान आत्महत्या की कोशिश भारी तनाव में करता है, ऐसे में उसे अपराधी मानकर दंडित नहीं किया जाना चाहिए. बल्कि सरकार का यह दायित्व है कि वह आत्महत्या की कोशिश करने वाले इंसान का इलाज कराए, उसका ख्याल रखे और उसका पुनर्वास करने के लिए कदम उठाए.