मिलिए पटना की ड्रग्स वाली भाभी से करोड़ो संपति और कई लग्जरी गाड़ियां है इनके पास।

बिहार के कई जिलों में नशे का कारोबार तेजी से पांव पसार रहा है। भागलपुर, किशनगंज, मुजफ्फरपुर के अलावा कई जिले ऐसे हैं जहां नशे का कारोबार कर रहे गिरोह ड्रग्स, गांजा, ब्राउन सुगर का बाजार पसार चुके हैं। राजधानी पटना में भी आए दिन किसी न किसी गिरोह का खुलासा होता ही रहता है। बात पटना में नशे का कारोबार करने वाले गिरोह की होती है तो उस दौरान जिक्र ‘भाभीजी’ का होना तो बनता है। भाभीजी का नेटवर्क इतना बड़ा है कि इसने पुलिस और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) को भी नाकों चन्ने चबाने पर मजबूर कर दिया है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पटना में ड्रग्स के बाजार में एक गिरोह काफी अधिक सक्रिय है। इस कारोबार का कमान थामने वाली एक भाभीजी नामक इस गिरोह की सरगना हैं।यह बात सुनने में थोड़ी अजीब जरूर लग रही हो। पर आप भाभी जी के कारनामे सुन अपना आपा जरूर को देंगे। पटना पुलिस और एनसीबी राधा देवी को भाभीजी के नाम से जानती है। दरअसल, ड्रग्स के कारोबार में ये इसी नाम से जानी जाती है। पुलिस ने कई बार इस महिला को गिरफ्त में लिया। लेकिन आज भी इसके नेटवर्क का पता करना आसान नहीं हो रहा। इस गिरोह ने बिहार में शराबबंदी के दौरान जमकर अपना बाजार जमाया और नशे के इस दलदल में हर उम्र के लोगों को धकेला।

पति भी बेचता था गांजा,ऐसे बनी करोड़ों की मालकिन
राधा देवी उर्फ भाभीजी का पति भी नशे के कारोबार में ही लिप्त था। कुछ साल पहले ये करकट के कमरे में रहा करते थे। राधा देवी का पति गुड्डू गांजे की पुड़िया बेचता था। पटना पुलिस ने उसे गिरफ्तार भी किया। वहीं बिहार में शराबबंदी लागू होने के बाद इसकी पत्नी राधा ने ड्रग्स के धंधे की कमान थाम ली। ब्राउन शुगर, स्मैक, हेरोइन आदि की बिक्री जोरों पर रही और गिरोह में उसने कई सदस्य जोड़े।

पटना पुलिस ने जाल बिछाकर 2019 में इस गिरोह के कई लोगो को गिरफ्तार किया था जिसमे भाभी जी का नाम भी शामिल रहा था। जांच में उसके पास करोड़ों की संपत्ति और दर्जन भर बैंक अकाउंट मिले थे। जिसमें एक करोड़ से अधिक रूपये जमा होने की बात सामने आयी थी। चार आलिशान बंगले और दो लग्जरी गाड़ी भाभीजी के पास होने की बात भी सामने आयी।

पुलिस व एनसीबी गिरोह के सदस्यों को दबोचने के प्रयास में
कम समय में अधिक पैसे कमाने के चक्कर में कई युवा राधा से जुड़ते गये।राधा खुद ओडिशा से गांजा व असम से ड्रग्स खरीदने जाती रही। इसके बाद उसने एजेंट बनाये और पुलिस एजेंट को पकड़ने लगी रही। पटना पुलिस इन दिनों भाभीजी गिरोह की तलाश में जुटी हुई है। वहीं एनसीबी भी भाभीजी और इस गिरोह के अन्य सदस्यों को दबोचने के लिए प्रयासरत है।