पटना में दर्ज हुआ आचार संहिता उल्लंघन का पहला केस, कांग्रेस के प्रदेश, चुनाव स्क्रीनिंग कमेटी अध्यक्ष समेत 7 नेताओं पर FIR

चुनाव आयोग ने बिहार में चुनाव की घोषणा कर दी है। इसी के साथ हीं राज्यभर में आदर्श आचार संहिता लागू हो गया। पटना में आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन का पहला केस एयरपोर्ट थाना में शनिवार की रात को दर्ज किया गया। सेक्टर मजिस्ट्रेट के बयान पर कांग्रेस चुनाव स्क्रीनिंग कमेटी के अध्यक्ष अविनाश पांडेय, बिहार प्रदेश कांग्रेस प्रभारी सचिव अजय कपूर, कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी के तीन सदस्यों दीपक नेगी देवेंद्र यादव, मो. निजामद्दीन के अलावा बिहार प्रदेश कांग्रेस मदन मोहन झा व सांसद अखिलेश सिंह के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

100 कांग्रेस नेताओं, कार्यकर्ताओं पर एफआईआर

इन सात नामजदों के अलावा करीब 100 कांग्रेस के नेताओं व कार्यकर्ताओं पर भी मुकदमा किया गया है. दरअसल एयर इंडिया के विमान से अविनाश, अजय, देवेंद्र , निजामुद्दीन व दीपक नेगी दिल्ली से पटना एयरपोर्ट आए थे. एयरपोर्ट पर सांसद अखिलेश सिंह, मदन मोहन झा ने अंग वस्त्र देकर इनका स्वागत किया. एयरपोर्ट के बाहर करीब सौ की संख्या में मौजूद कार्यकर्ता कांग्रेस पार्टी जिंदाबाद“का नारा लगाने लगे. भीड़ में कांग्रेस के भावी प्रत्याशी “अजय वर्मा जिंदाबाद“ का नारा लगने लगा, यही नहीं कईयों के कार में बिना अनुमति के प्रचार सामग्री रखा हुआ था.

इनपर होगी कानूनी कार्रवाई

थानेदार अरुण कुमार ने बताया कि केस दर्ज कर लिया गया है और सभी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी।कांग्रेस के इन नेताओं पर कार्यपालक दंडाधिकारी अनिल कुमार सिंह के बयान पर आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के अलावा आईपीसी, एपिडेमिक एक्ट व आपदा प्रबंधन अधिनियम की धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है. बिहार में दो दिन पहले ही चुनाव की तारीखों का एलान चुनाव आयोग ने कर दिया है. जिसके बाद से बिहार में आचार संहिता लागू हो गया है. बिहार में इस साल तीन फेज में वोटिंग होनी है।