हम बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने के लिए आंदोलन भी करेंगे- उपेंद्र कुशवाहा

बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग को लेकर बीजेपी और जेडीयू में दूरियां बढ़ने लगी हैं।जेडीयू के नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने सोमवार को कहा की अगर जरूरत पड़ी तो हम बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने के लिए आंदोलन भी करेंगे। बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने से किसी को कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए।अगर प्रधानमंत्री चाहे तो बिहार को विशेष राज्य का दर्जा मिल सकता है।बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग जेडीयू शुरू से ही उठाती रही है।उन्होंने कहा कि नीति आयोग की रिपोर्ट भी बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने के पक्ष में है।

उपेंद्र कुशवाहा यही नहीं रुके उन्होंने कहा की बीजेपी के नेता मुझे बताए कि केंद्र सरकार बिहार को किस क्षेत्र में विशेष पैकेज दे रही है।विशेष पैकेज और विशेष राज्य का दर्जा दोनो अलग चीजें हैं। उपेंद्र कुशवाहा का यह बयान बता रहा है कि जेडीयू और बीजेपी में सब ठीक नही है।

इस विषय पर जब बीजेपी नेताओं से हमने प्रतिक्रिया लेना चाहा तो बीजेपी नेताओं ने हम साथ साथ है कह कर कन्नी काटते नजर आए। आनेवाला समय बताएगा कि बीजेपी और जेडीयू के संबंध कैसे रहते हैं?