बिहार : 100 सीटों पर चुनाव लड़ने का मशवरा लेने दिल्ली पहुंची कांग्रेस, लालू से मिलने तेजस्वी

बिहार में गृह मंत्री अमित शाह की हाल ही में हुई वर्चुअल रैली का असर अब विपक्ष पर पड़ने लगा है। कोरोना संक्रमण को लेकर प्रवासी मजदूरों और पीड़ितों की बढ़ती संख्या पर राजनीति करने में जुटी कांग्रेस और राजद अब काफी एक्शन में है। रिपोर्ट के मुताबिक नवंबर में चुनाव की आशंका को देखते हुए दोनो पार्टियों सीट शेयरिंग पर काम कर रही है।

चुनावी समीकरण के लिए दिल्ली पहुंची बात

बताया गया है कि एक वरिष्ठ राजद नेता से बात करने के बाद एक नेता बिहार से दिल्ली पहुंचे हैं ताकि वे गांधी परिवार और ऑल इंडिया कांग्रेस कमिटी के सामने आगामी चुनाव के लिए सीट शेयरिंग और गठबंधन का फार्मूला रख सकें। इस बीच यह भी खबर है कि तेजस्वी यादव गठबंधन पर फैसला लेने के लिए पार्टी प्रमुख और अपने पिता लालू प्रसाद यादव से मिलने रांची के रिम्स जाएंगे।

कांग्रेस लड़ेगी 100 सीटो ंपर चुनाव !

कांग्रेस नेता अखिलेश प्रसाद सिंह के मुताबिक कांग्रेस का बिहार में स्ट्राइक रेट दूसरी पार्टियों से बेहतर था। इसलिए हम इस बार ज्यादा सीटों पर चुनाव लडेंगे। जानकारी मिली है कि हाल हीं में बिहार कांग्रेस नेताओं की बैठक में कुछ लोगों ने 100 सीटों पर चुनाव लड़ने की मांग रख दी थी। हांलाकि माना जा रहा है कि गठबंधन होता है तो कांग्रेस की सीमित सामाजिक और चुनावी पहुंच को देखते हुए उसे 60 से 70 सीटों के बीच चुनाव लड़ने का मौका मिल सकता है।