पटना के गांधी मैदान में कल होगी RJD की जन विश्वास महारैली, लालू प्रसाद ने वीडियो पोस्ट कर की ये अपील

बिहार में महागठबंधन की सरकार टूटने के बाद आरजेडी 3 मार्च को पटना के गांधी मैदान में शक्ति प्रदर्शन करेगी। इस रैली को ‘‘जन विश्वास महारैली’’ का नाम दिया गया है। पार्टी की तरफ इस महारैली की पूरी तैयारियां की गई हैं। वहीं लालू प्रसाद ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर वीडियो पोस्ट कर लोगों से इस महारैली में आने की अपील की गई है। उन्होंने कहा कि लोग इकट्ठा होकर केंद्र की भाजपा सरकार को उखाड़ फेंकने का काम करेगी।

इस महारैली में कांग्रेस महासचिव राहुल गांधी भी शामिल होंगे। राहुल के साथ ही मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) महासचिव सीताराम येचुरी समेत अन्य नेता भी मंच पर मौजूद रहेंगे। लालू प्रसाद के छोटे बेटे और उनके राजनीतिक उत्तराधिकारी माने जाने वाले तेजस्वी यादव भी इस रैली को संबोधित करेंगे।

राजद सुप्रीमो ने जनता से अपील करते हुए कहा कि, ‘भाई और बहनों 3 मार्च 2024 को गांधी मैदान में जन विश्वास रैली का आयोजन किया गया है. सभी गरीब गुरबा भाई किसान, मजदूर नौजवान लोग भारी संख्या में एकत्रित होकर के केंद्र के बीजेपी सरकार को उखाड़ फेकेंगे”। राजद ने रैली के लिए एक बिहार, एक संदेश चलो पटना, पहुँचो पटना का रैली दिया है। गांधी मैदान से जयघोष बिहार का। राजद ने जनता से 3 मार्च, रविवार पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में आयोजित जन विश्वास महारैली में शनिवार यानी आज से ही पहुँचने की अपील की है

इससे पहले अपनी जनविश्वास यात्रा में तेजस्वी यादव बीजेपी पर जमकर हमला कर रहे हैं। उन्होंने आरोप कहा, ‘‘हम आपको कलम पकड़ाने का काम कर रहे हैं, लेकिन भाजपा तलवारें बांटने व जहर बोने का काम करती है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘मैं उस पृष्ठभूमि से आता हूं जहां धर्म को उचित स्थान दिया गया है।

इस रैली को लेकर तेजस्वी यादव जन विश्वास यात्रा कर चुके हैं। तेजस्वी 20 फरवरी से लेकर 29 फरवरी तक जनविश्वास यात्रा के दौरान सूबे के सभी जिलों में गए। साथ ही जनता से 3 मार्च को पटना आने की अपील की। तेजस्वी यादव ने कहा कि 3 मार्च को पटना पहुंचने पर प्रशासन तंग कर सकती है इसलिए सभी 2 मार्च को ही पटना पहुंच जाए। अपनी रैली के दौरान तेजस्वी यादव ने सीएम नीतीश को बुर्जुग बताते हुए उन पर हमला बोला। साथ ही कहा कि सीएम नीतीश से अब बिहार चलने वाला नहीं है।