Big News प्रधानमंत्री के सुरक्षा में हुई चूक पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनाया बड़ा फैसला।

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सुरक्षा में हुई चूक को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने बड़ा फैसला लिया है। सुप्रीम कोर्ट ने इस पूरे मामले की जांच के लिए पांच सदस्यों की एक टीम का गठन किया है। साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने दूसरी जांच कमिटियों के गठन पर रोक भी लगाई है। आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के द्वारा प्रधानमंत्री की सुरक्षा में हुई चूक के मामले की जांच करने के लिए बनाई गई कमिटी की अगुवाई सुप्रीम कोर्ट की रिटायर्ड जस्टिस इन्दु मल्होत्रा करेंगी। इस कमिटी में डीजी एनआईए, डीजी चंडीगढ़, एडीजीपी पंजाब तथा हरियाणा हाई कोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल शामिल होंगे।

क्या करेगी यह कमिटी

यह कमिटी सबसे पहले सारे सबूतों को अपने कस्टडी में लेगी । इसके बाद मामले से संबंधित सभी अधिकारियों से पूछताछ करेगी। फिर 5 जनवरी के सभी विडियोज का जांच करेगी। घटना के गवाहों का बयान दर्ज करेगी। फिर प्रधानमंत्री के सुरक्षा में हुई चूक का खुलासा करेगी। जिसके बाद वह अपना आखिरी फैसला सुनाएगी।

कौन हैं इन्दु मल्होत्रा

सुप्रीम कोर्ट की 7वीं महिला जज रह चुकी हैं इन्दु मल्होत्रा। सुप्रीम कोर्ट में सीधे जज बनने वाली पहली महिला जज हैं। सुप्रीम कोर्ट की दूसरी महिला सीनियर जज हैं इन्दु मल्होत्रा। सुप्रीम कोर्ट की जज के रूप में इन्दु मल्होत्रा का कार्यकाल 27 अप्रैल 2018 से 13 मार्च 2021 तक रहा है।