शुभेंदु अधिकारी के गढ़ में ममता की शक्ति प्रदर्शन, विधानसभा में नंदीग्राम से ताल ठोकेगी ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल में कुछ ही महीनों बाद विधानसभा चुनाव होना है. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ऐलान किया है कि वो इस बार नंदीग्राम से विधानसभा चुनाव लड़ेंगी. भारतीय जनता पार्टी और तृणमूल कांग्रेस के बीच जारी राजनीतिक जंग को लेकर ममता के इस ऐलान के कई मायने निकाले जा रहे हैं. इससे पहले ममता बनर्जी भवानीपुर से चुनाव लड़ती आई हैं.

बंगाल में टीएमसी की सरकार बनेगी-ममता

ममता बनर्जी ने कहा कि इस बार भी बंगाल में टीएमसी की सरकार बनेगी और टीएमसी को 200 से अधिक सीटें मिलेंगी। ममता ने कहा, मुझे वो दिन याद हैं, ‘इसलिए मुझे किसी से ज्ञान नहीं चाहिए, नंदीग्राम आंदोलन किसने शुरू किया था, हम सब जानते हैं।”  सुवेंदु अधिकारी के गढ़ नंदीग्राम में रैली करते हुए ममता बनर्जी ने जमकर भाजपा पर हमला बोला। रैली में टीएमसी सांसद और सुवेंदु अधिकारी के पिता शिशिर अधिकारी और उनके भाइयों को नहीं बुलाया गया था।

ममता को सत्ता दिलाने में नंदीग्राम की अहम भूमिका

ममता जहां नंदीग्राम में रैली कर रही हैं। वहीं सुवेंदु अधिकारी दक्षिण बंगाल में रोड शो करेंगे। ममता को बंगाल की सत्ता दिलाने में नंदीग्राम की अहम भूमिका रही है। ममता बनर्जी ने नंदीग्राम में ही लेफ्ट सरकार के भूमि अधिग्रहण के खिलाफ धरना दिया था, लेकिन नंदीग्राम के हीरो के रूप में सुवेंदु अधिकारी को प्रोजेक्ट किया जाता है, जो कभी ममता के करीबी हुआ करते थे। बता दें कि सुवेंदु अधिकारी वर्तमान में नंदीग्राम से विधायक हैं, जो पिछले महीने ही तृणमूल कांग्रेस से इस्तीफा भाजपा में शामिल हुए है।