कैबिनेट विस्तार पर बोले सीएम नीतीश, कहा- समय आने पर हो जाएगा विस्तार, राहुल गांधी के बारे में ये कहा

बिहार में एनडीए की सरकार भले ही बन गई है…लेकिन अभी कैबिनेट का विस्तार नहीं हो पाया है…इसको लेकर कई तरह की अटकलें लगाई जा रही है….मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत कुल 9 एनडीए नेता मंत्री बनाए गए हैं। मंत्रियों के बीच विभागों के बंटवारे के बाद अब सभी की नजर कैबिनेट के विस्तार पर है। कैबिनेट विस्तार को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का रिएक्शन आया है। मुख्यमंत्री ने कहा है कि समय पर सभी काम हो जाएंगे..

जल्द हो जाएगा नीतीश कैबिनेट का विस्तार

नई सरकार के गठन के बाद जेडीयू, बीजेपी और हम से कुल 9 विधायकों को मंत्री बनाया गया है। नीतीश कैबिनेट में जेडीयू कोटे से नीतीश कुमार, विजय चौधरी, बिजेन्द्र प्रसाद यादव और श्रवण कुमार ने मंत्री पद की शपथ ली थी। सीएम नीतीश ने कहा कि ‘जल्द ही मंत्रिमंडल का विस्तार हो जाएगा.. अभी तो सब चल रहा है.. समय पर कैबिनेट का विस्तार हो जाएगा.. अभी तो है ही न मेरे अलावा आठ लोग मंत्री बनाए गए हैं.. सारा लोग काम करते रहेंगे’

विपक्षी एकता के अगुवा कहे जाने वाले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जब से राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के साथ आएं हैं, तब से वह लगातार इंडी गठबंधन पर हमलावर हैं। शनिवार को फिर से उन्होंने इंडी गठबंधन पर प्रतिक्रिया दी। इतना ही नहीं उन्होंने राहुल गांधी पर भी निशाना साधा। दरअसल, मीडिया ने नीतीश कुमार से सवाल पूछा कि इंडी गठबंधन से आपके अलग होने के बाद कई अन्य दल भी इस गठबंधन से बाहर हो रहे हैं। इस सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि हम अलग हो गये हैं, बाकी दल क्या कर रहे हैं मुझे नहीं मालूम। हमने विपक्षी दलों को एकजुट करने की कोशिश की लेकिन, कोई फायदा नहीं हुआ। अब हम उनसे अलग हो गये हैं। नीतीश कुमार ने यह भी कहा कि हमने इस गठबंधन का नाम कुछ दूसरा सुझाया था लेकिन उनलोगों ने अपनी तरफ से इसका नाम रखा। वह लोग क्या करते हैं, वही जानें।

मीडिया में बने रहने के लिये कुछ भी बोलते हैं राहुल गांधी

औरंगाबाद और रोहतास में भारत छोड़ो न्याय यात्रा के दौरान राहुल गांधी द्वारा दिए गए बयानों के सवाल पर सीएम नीतीश कुमार ने कह कि उन्हें जो बोलना है वो बोलते रहें, उससे मुझे कोई मतलब नहीं है। नीतीश ने तंज कसते हुए कहा कि वह मीडिया में बने रहेने के लिये कुछ भी बोलते हैं। हमने बिहार में जाति आधारित गणना करवाई इसकी चर्चा नहीं करते हैं। हमारे कामों के बारे में कुछ नहीं बोलते ।