पटना में नौ आपदा राहत केन्द्र शुरू, आवश्यक सेवा की गाड़ियों के परिचालन के लिये जारी हो रहे ‘ ई पास’

पटना जिला प्रशासन द्वारा

ई -पास की हुई व्यवस्था शुरू पटना के जिलाधिकारी श्री कुमार रवि ने खाद्यान्न एवं अन्य आवश्यक वस्तुओं के परिवहन , होम डिलीवरी करने वाले ई-कॉमर्स से जुड़े आवश्यक सेवाओं के वाहन/ स्वास्थ्य सेवाओं से जुड़े वाहन रोके जाने की शिकायतें आने के बाद परिचालित होने वाले वाहनों एवं उनसे संबंधित कर्मियों हेतु व्हाट्सएप नंबर एवं ईमेल के माध्यम से संबंधित अनुमंडल पदाधिकारी से ई -पास निर्गत करने की व्यवस्था की है। इसके लिए अनुमंडल वार इन व्हाट्सएप नंबरों एवं ईमेल पर पास हेतू संपर्क किया जा सकता है।

आवेदक उपरोक्त ईमेल के माध्यम से पीडीएफ फाइल में आवेदन करेंगे। आवेदक को अपने आवेदन में अपना नाम, व्हाट्सएप मोबाइल संख्या, आधार कार्ड /वोटर आई कार्ड/ चालक अनुज्ञप्ति /पासपोर्ट /पैन की आईडी संख्या ,वाहन का प्रकार ,निबंधन संख्या, प्रस्थान स्थल ,गंतव्य स्थल, प्रयोजन, यात्रियों की संख्या अंकित करनी है। प्रशासन का निर्देश है कि इसके लिए संबंधित पदाधिकारी को निर्देश दिया गया है कि व्हाट्सएप एवं ई-मेल से प्राप्त पीडीएफ आवेदन के आलोक में स्वयं संतुष्ट होकर निर्गत की पास पीडीएफ फाइल बनाकर आवेदक के व्हाट्सएप मोबाइल नंबर पर भेजेंगे तथा पास की कॉपी संबंधित जिला अधिकारी वरीय पुलिस अधीक्षक को भी भेजना सुनिश्चित करेंगे।
इसके अतिरिक्त जिला नियंत्रण कक्ष पटना द्वारा अनिवार्य कारणवश अनिवार्यता के आलोक में व्यक्तिगत वाहन परिचालन पास पटना जिला अंतर्गत एवं अंतर जिला हेतु आवेदक से पीडीएफ फाइल में प्राप्त आवेदन के आधार पर ही पास निर्गत किया जाएगा इसके लिए जिला नियंत्रण कक्ष पटना के व्हाट्सएप मोबाइल संख्या 62875 90583 है तथा ईमेल संख्या[email protected] है।