Breaking News: Patna में एक साथ मिले 13 कोरोना के मरीज मचा हड़कंप।

बिहार में कोरोना की रफ्तार तेजी से बढ़ रही है। पटना में मंगलवार को 13 नए मामले आए हैं। इसमें 17 साल की एक लड़की भी शामिल है। चौंकाने वाली बात यह है कि नए संक्रमितों की उम्र 60 साल से कम है। कोरोना का संक्रमण पटना के चर्चित जमुना अपार्टमेंट तक पहुंच गया है। अपार्टमेंट में एक 35 साल का युवक कोरोना पॉजिटिव पाया गया है।

युवक कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लेने के बाद संक्रमित हुआ है। एक साथ 13 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद अब उनके संपर्क में आए लोगों की तलाश की जा रही है। इसके लिए टीम को कांटैक्ट ट्रेसिंग और सैंपल कलेक्शन के लिए लगा दिया गया है।

पटना में मंगलवार को पटना के बुद्ध मार्ग स्थित पुष्पायन हॉस्पिटल में 56 साल की महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। गर्दनीबाग में 55 साल का एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। बेलीपाकर में 27 साल की महिला कोरोना पॉजिटिव आई है। महेंद्रू के कुनकुन सिंह लेन में 28 साल की महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। पटना के मुर्छा रोड में भी 24 साल की महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। बेलीपाकर में ही 17 साल की युवती कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। पटना सिटी के दीवान मोहल्ला में 20 साल की युवती कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। पटना के आर के नगर में एक 41 साल की महिला कोरोना पॉजिटिव मिली है। राजीव नगर में स्थित रोड नंबर 4 में 36 साल का पुरुष कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। पटना शहर में एक 35 साल की महिला और एक 20 साल का युवक भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

मंगलवार को 13 मामलों में 10 ऐसे संक्रमित हैं, जो कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लेने के बाद संक्रमित हुए हैं। ऐसे में संक्रमण को लेकर लोगों को गंभीर होना होगा। वैक्सीन की दोनों डोज लेने वाले संक्रमितों में कोई लक्षण नहीं है। ऐसे में उन लोगों को गंभीर होना होगा, जो वैक्सीन नहीं लिए हैं। इसमें दो केस ऐसे हैं, जो संक्रमितों के संपर्क में आने के बाद कोरोना पॉजिटिव हुए हैं। अधिकतर मामलों में कांटैक्ट टैसिंग का पता नहीं चल पाया है। 13 लोगों में 2 लोग ऐसे हैं, जो एक ही व्यक्ति के संपर्क में आकर संक्रमित हुए हैं।