नीतीश सरकार की शराबबंदी है बिहार में फेल, सरकार है मुस्तैद फिर राज्य में कैसे मिल रहा है शराब।

बिहार का बक्सर जिला इन दिनों अपराध का अड्डा बन चुका है। आए दिन यहां हत्या और लूट जैसी घटनाएं देखने को मिलती हैं। होली पर्व को लेकर पुलिस की चाक चौबंद सुरक्षा के बीच शराब पार्टी कर रहे शराबियों ने गोली मारकर किशोर की हत्या कर दी। घटना बक्सर जिले के सिमरी थाना क्षेत्र के पैगम्बरपुर पंचायत अंतर्गत नगरपुरा गांव के बधार की है।

घटना के बाद इलाके के सभी लोग हैरान हैं और गांव में मातम का माहौल बना हुआ है।

बताया जा रहा है कि सिमरी थाना क्षेत्र के पैगम्बरपुर पंचायत अंतर्गत नगरपुरा गांव के बधार में कुछ शराबी शराब पार्टी कर रहे थे। गांव के एक युवक ने इसका विरोध किया। जिसके बाद शराबियों ने गोलियां चलानी शुरू कर दी। इस घटना में गांव के रहने वाले पवन कुमार नाम के युवक को गोली लग गई। परिजनों ने आनन फानन में उसे सदर अस्पताल में भर्ती कराया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद डॉक्टरों ने उसे बेहतर इलाज के लिए वहां से रेफर कर दिया। जहां इलाज के दौरान ही उसकी मौत हो गई।

शराब पार्टी का किया विरोध तो मार दी गोली।

अपराधियों के धर पकड़ के लिए पुलिस कर रही है छापेमारी।

इधर घटना की सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंचकर मामले की जांच में जुट गई है। घटना के संबंध में एसपी नीरज कुमार सिंह ने बताया कि गोलीबारी में घायल युवक की इलाज के दौरान ही मौत हो गई। आरोपियो की गिरफ्तारी के लिए पुलिस तत्परता से छापेमारी कर रही है। जल्द ही सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

विधि व्यवस्था को लेकर जिले में तैनात किए गये हैं 400 अतिरिक्त जवान।

गौरतलब है कि होली पर्व में शांति व्यवस्था कायम करने के लिए, बीएमपी एवं बिहार पुलिस के 400 अतिरिक्त जवानों को विधि व्यवस्था में तैनात किया गया है। उसके बाद भी तमाम सुरक्षा व्यवस्था को भेदते हुए शराब माफिया बिहार में शराब पार्टी करने से नहीं घबरा रहे। उसके बाद एक युवक को गोली मारकर उसकी हत्या कर देना। यह बिहार के मुखिया को जमीनी धरातल की सच्चाई बताने के लिए काफी है। सरकार को राज्य में शराब के तस्करी का सक्रिय चेन को तोड़ना होगा और पुलिस को अपना रौद्र रूप अपराधियों को दिखाना पड़ेगा। जिससे अपराधियों में पुलिस का भय बन पाएगा और राज्य में अपराध पर अंकुश लग पाएगा। इस घटना ने पूरे इलाके में भय और दहशत का माहौल कायम हो कर दिया है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है। देखने वाली बात यह होगी कि आरोपियों तक पुलिस पहुंच पाती है या जुर्म के सौदागर खुले ही घूमते नजर आनेवाले हैं।