निगरानी विभाग के चंगुल में फंस गये आई पी एस अधिकारी, दो एसआई रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार….

बिहार में कार्यरत एक आईपीएस पदाधिकारी पर भ्रष्टाचार का आरोप लगने पर जांच एजेंसियों ने शिकंजा कस दिया है।  पूर्णिया में पुलिस के अधिकारियों पर विजिलेंस ने एक साथ शिकंजा कसा  है। पुलिस अधीक्षक दयाशंकर के सरकारी आवास , दफ्तर के अलावा कई पुलिसकर्मियों समेत आधा दर्जन थानाध्यक्षों के ठिकानों पर स्पेशल विजिलेंस की टीम के द्वारा छापेमारी की जा रही है।  कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच इस छापेमारी में दो  दर्जन से अधिक विजिलेंस के अधिकारी शामिल हैं ।

भारी सुरक्षा के बिच जारी है छापेमारी…..

भारी संख्या में सुरक्षा बलों को भी लगाया गया है।  आय से अधिक संपत्ति मामले में पूर्णिया एसपी दयाशंकर के खिलाफ निगरानी कोर्ट में मामला दर्ज किया गया था। निगरानी कोर्ट से सर्च वारंट मिलने के बाद इसी के आलोक में यह छापेमारी की जा रही है । एसपी के रीडर नीरज कुमार सिंह , करीबी पुलिसकर्मी सावन कुमार ,  सदर थानाधक्ष संजय कुमार सिंह , श्रीनगर थानाध्यक्ष कुंदन कुमार के आवास और थाना पर एक साथ छापेमारी चल रही है।

दो एसआई रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार….

पुलिस लाइन में भी टीम के द्वारा छापेमारी की जा रही है। फिलहाल पुलिस लाइन में अफरा-तफरी का माहौल मचा हुआ है। नकदी समेत बांकी संपत्ति की अभी कोई जानकारी नहीं मिल पायी है। साक्ष्यों की भी पुष्टि नहीं हो पा रही है। इसके पूर्व  सदर और बायसी थाना में पदस्थापित दो  एसआई को निगरानी विभाग की टीम ने रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार कर जेल भेजा था। पूर्णिया में पहली बार किसी एसपी के आवास पर विजिलेंस का रेड हुआ है। कई पुलिस अधिकारियों के आवास पर एक साथ छापेमारी के बाद पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया है।

मिली जानकारी के अनुसार पूर्णिया और पटना स्थित आठ ठिकानों पर स्पेशल विजिलेंस यूनिट और आर्थिक अपराध इकाई छापेमारी कर रही है। पूर्णिया एसपी पर आय से 65% अधिक संपत्ति रखने का आरोप लगाया गया है। पटना में एसपी के नीजी आवास पर भी रेड जारी है। दायर केस के अनुसार एसपी के पार आय से 71 लाख अधिक की संपत्ति है। यह भी जानाकारी मिल रही है कि एसपी ने अपनी बेनामी संपत्ति रियल इस्टेट में लगाया है। जांच एजेंसी को एक बिल्डर की तलाश है जो फरार है।