CAA विरोध प्रदर्शन को लेकर किस केंद्रीय मंत्री ने दिए बदलाव के संकेत, मंत्री के सुझाव पर सरकार ने उठाया यह कदम

देश भर में नागरिकता कानून के खिलाफ चल रहे विरोध प्रदर्शन को देखते हुए नरेंद्र मोदी सरकार के अंदर भी क्या मंथन का दौर शुरू होगा ? हालांकि यह सवाल केंद्रीय सामाजिक न्याय मंत्री रामदास अठावले के बयान से यह अटकलें लगाई जा रही है कि क्या सरकार सीएए पर कोई ठोस कदम उठाएगी. हालांकि केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने कहा कि नागरिकता कानून मुस्लिम विरोधी नहीं है लेकिन इसे लेकर विपक्ष की ओर से गलतफहमी पैदा की जा रही है.

केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने कहा कि लोगों की भावनाओं का विचार करते हुए इस पर बदलाव हो सकते हैं. उन्होंने कहा कि सीएए को लेकर नरेंद्र मोदी सरकार ने इस पर कुछ सुझाव मांगे हैं. हालांकि, रालेगण सिद्धि में पिछले 34 दिन से मौन व्रत पर बैठे अन्ना हजारे से मुलाकात के बाद रामदास अठावले ने संकेत दिए हैं कि सरकार कानून पर विचार के मूड में है.

‘किसी भी कीमत पर वापस नहीं होगा सीएए’

हालांकि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने हाल ही में लखनऊ की रैली में साफ किया था कि ’70 साल से पीड़ित लोगों को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जीवन का नया अध्याय शुरू करने का मौका दिया है. मैं डंके की चोट पर कहने आया हूं कि जिसको विरोध करना है करे लेकिन सीएए वापस नहीं होगा.’

सीएए को लेकर लोगों को भड़का रही है कांग्रेस

वहीं, आगरा के रैली में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि ’कांग्रेस कहती है कि इस कानून से अल्पसंख्यकों की नागरिकता छीनी जाएगी. सीएए नागरिकता देने का कानून है, नागरिकता लेने का नहीं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस समेत पूरा विपक्ष सीएए को लेकर देश की जनता को गुमराह कर रहे हैं.