दिल्ली हिंसा, 35 लोगों की मौत, ताहिर के छत पर पेट्रोल बम का जखीरा और सियासत

दिल्ली हिंसा में अब तक 35 लोगों की मौत हो चुकी है। हिंसा के लिए सभी एक दूसरे को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। लेकिन जब आम आदमी पार्टी के पार्षद ताहिर के घर के छत पर पेट्रोल बम और पत्थर भारी तादाद में सामने आया तो केजरीवाल सरकार घेरे में आ गयी। लेकिन पीड़ितों के लिए मुअवाजे का ऐलान करने वक्त मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने साफ कर दिया कि दंगे को उकसाने में जिसका भी हाथ हो उसे सख्त से सख्त सजा होनी चाहिए। आगे उन्होंने कहा कि अगर वो उनके तरफ के हां तो उन्हें दोगुनी सजा होनी चाहिए।

ताहिर हुसैन ने आरोपों से किया इनकार

अपने उपर लगे आरोपां को सिरे से खारिज करते हुए ताहिर हुसैन ने कहा कि ये सब आरोप गलत हैं, सोमवार को मेरे घर पर बहुत सारे लोग हमले के लिए आ गए थे। इसे देखते हुए पुलिस ने वहां से मुझे हटा दिया था। हमने खुद पुलिस बल की मौजूदगी की मांग की थी। मंगलवार को जब मैं अपने घर कपड़े लेने पहुंचा तो फिर से पुलिस ने मुझे हटा दिया था। मैं सांप्रदायिक सौहार्द का पक्षधर रहा हूं। अमन-चैन के लिए जीवन भर काम किया है।

ताहिर को बचा रही ‘आप’-कपिल मिश्रा

इस बीच भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता कपिल मिश्रा ने गुरुवार को आरोप लगाया कि आम आदमी पार्टी(आप) अपने पार्षद ताहिर हुसैन को बचान की कोशिश कर रही है। गुरुवार को एक ट्वीट करते हुए कपिल मिश्रा ने आरोप लगाया कि आम आदमी पार्टी (आप) नगर पार्षद ताहिर हुसैन को बचाने की कोशिश कर रही है।

कपिल मिश्रा ने ट्वीट किया, ’आप’ नेताओं के अलावा, यहां तक ​​कि अरविंद केजरीवाल का समर्थन करने वाले पत्रकार भी ताहिर हुसैन को बचाने के मिशन में लगे हुए हैं। वह एक ही छत पर दंगाइयों के साथ दिख रहे हैं।’ उन्होंने आगे आरोप लगाया कि ताहिर हुसैन के घर में इंटेलिजेंस ब्यूरो अधिकारी अंकित शर्मा सहित कम से कम तीन लोगों की हत्या कर दी गई।

ताहिर के छत से मिले थे पत्थर और पेट्रोल बम

दिल्ली हिंसा को लेकर आम आदमी पार्टीके पार्षद ताहिर हुसैन पर आरोप लग रहा है कि हिंसा भड़काने में उनका हाथ है. हिंसा में मारे गए इंटेलिजेंस ब्यूरो के कर्मी अंकित शर्मा के परिजनों ने कथित तौर पर ताहिर हुसैन पर हत्या करने का आरोप लगाया है. ताहिर पर यह भी आरोप लग रहा है कि 25 फरवरी को उनके चांदबाग स्थित घर से उपद्रवियों ने लोगों पर पथराव किया और पेट्रोल बम फेंके. ताहिर इससे इंकार करते रहे लेकिन अब जो एक वीडियो सामने आया है, उसमें उनके घर की छत पर काफी मात्रा में पत्थर और पेट्रोल बम मिले हैं.
ताहिर हुसैन के घर की छत पर बोरों में भरे पत्थर और कैरेट में रखे पेट्रोल बम मिले हैं. ताहिर फिलहाल अपने घर पर नहीं हैं. ताहिर के घर की छत से पथराव और पेट्रोल बम फेंके जाने के वीडियो इससे पहले भी सामने आए थे।