लॉकडाउन में एंबुलेंस का बोलबाला, पैसेंजर ढ़ोकर खूब कमा रहे मोटी रकम

लॉकडाउन को लेकर देश में आम गाड़ियों का परिचालन वर्जित है। लोगों में एक जगह से दूसरे जगह जाने की छटपटाहट है। एंबुलेंस सेवाएं जारी है। ऐसे में लॉकडाउन और हजारों जानों को जोखिम में डालकर मौत से सौदा करने का काम कर रहे हैं। मामला बोकारो का है, जहां जिला परिवहन पदाधिकारी संतोष गर्ग के नेतृत्व में गठित फ्लाइंग स्क्वायड की टीम ने शनिवार को पैसेंजर ले जा रही एंबुलेंस को जब्त कर सिटी पुलिस के हवाले कर दिया। एंबुलेंस चालक हीरालाल और उसमें सवार दो लोगों को भी सिटी पुलिस को सौंप दिया।

आपातकाल सेवा के नाम पर ढ़ो रहे पैसेंजर

सिटी डीएसपी ज्ञान रंजन ने बताया कि मौके पर मौजूद मजिस्ट्रेट के निर्देश पर सिटी पुलिस मामले में आगे की कार्रवाई करेगी। इधर, डीटीओ संतोष गर्ग ने बताया कि जांच में यह पाया गया है कि एम्बुलेंस से इमरजेंसी सेवा के नाम पर सवारी ले जाया जा रहा था। इनके खिलाफ एमवी एक्ट के तहत जुर्माना लगाया जाएगा। जुर्माना नहीं देने पर सभी के खिलाफ लॉकडाउन उल्लंघन के साथ अन्य धाराओं में सिटी थाने में प्राथमिकी दर्ज होगी।

लगातार मिल रही थी शिकायतें

डीटीओ ने बताया कि लगातार एम्बुलेंस से पैसेंजर को एक-जगह से दूसरे जगह ले जाने की शिकायतें लगातार मिल रही थी। लॉकडाउन को सफल बनाने व कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने में ये बाधक साबित हो रहा था। इसी की रोकथाम के लिए बोकारो में भी फ्लाइंग स्क्वायड टीम बनाई गई है। शनिवार को सिटी थाना इलाके के राम मंदिर गोलंबर के पास से गुजर रही एम्बुलेंस (जेएच21ए5124) को रोककर जांच की गई। मौके पर प्रतिनियुक्त मजिस्ट्रेट, सिटी व ट्रैफिक डीएसपी के साथ सिटी पुलिस बल मौजूद थी। जांच में पाया गया कि एम्बुलेंस ड्राइवर रांची से दो लोगों को लेकर देवघर लौट रही था। उन्हें हिरासत में ले लिया गया है।