झारखंड के पूर्व राज्यपाल वेद मारवाह का निधन पर पीएम मोदी ने जताया दुख, कहा- मेरी संवेदना उनके परिवार के साथ

झारखंड के पूर्व राज्यपाल और दिल्ली पुलिस आयुक्त के तौर पर सेवा दे चुके वेद मारवाह का शुक्रवार को गोवा में निधन हो गया. वह 87 वर्ष के थे. मारवाह के निधन पर पीएम मोदी ने शोक जताया है. प्रधानमंत्री ने अपने ट्विटर वॉल पर लिखा कि वेद मारवाह जी के निधन की खबर सुनकर मन दुखी है मेरी संवेदना उनके परिवार के साथ है. वे अपने कार्यों के लिए जानें जाएंगे.

&

;

गोवा के सिओलिम गांव में अपने परिवार के साथ रहते थे मरवाह

गोवा के कार्यवाहक पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) जसपाल सिंह ने बताया कि मारवाह ने उत्तरी गोवा के मापुसा नगर के एक निजी अस्पताल में अंतिम सांस ली. गोवा में अपने घर में गिर जाने के बाद उन्हें लगभग तीन हफ्ते पहले अस्पताल में भर्ती कराया गया था. सिंह ने कहा कि शु्क्रवार को शाम करीब साढ़े सात बजे उनका निधन हो गया. उन्होंने बताया कि मारवाह उत्तर गोवा के सिओलिम गांव में अपने परिवार के साथ रहते थे.

कई राज्यों के राज्यपाल रह चुके हैं मरवाह

मारवाह 1999 से 2003 तक मणिपुर के, 2000-2001 में मिजोरम के और 2003 से 2004 तक झारखंड के राज्यपाल रहे. वह 1985 से 1988 तक दिल्ली पुलिस आयुक्त रहे और उन्होंने 1988 से 1990 के बीच राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड के तीसरे महानिदेशक के तौर पर भी सेवाएं दीं. वह जम्मू-कश्मीर और बिहार के राज्यपालों के सलाहकार भी रहे.