सोशल डिस्टेंसिंग के साथ IMA में पासिंग आउट परेड, देश को मिले 333 नए अफसर, सेनाध्यक्ष एमएम नरवणे ने ली सलामी

देश कोरोना वायरस की महामारी से जूझ रहा है. इसी बीच देश को सरहद पर चीन की चुनौती से भी जूझना पड़ रहा है. लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल पर चल रही तनातनी के बीच 13 जून को देहरादून की भारतीय सैन्य अकादमी में प्रशिक्षु अधिकारियों की पासिंग आउट परेड हुई. सादगी के साथ आयोजित पासिंग आउट परेड में नए अधिकारियों के परिजन शामिल नहीं हो पाए.

IMA में 333 सेना के भावी अधिकारियों की POP हुई.

कोरोना से जूझ रहे देश में भारतीय सेना के हाथ शनिवार को और मजबूत हुए . शनिवार को सेना में 333 नये अधिकारी आधिकारिक तौर पर भर्ती हो गए. उत्तराखंड की राजधानी देहरादून स्थित इंडियन मिलिट्री अकादमी (IMA) में 333 सेना के भावी अधिकारियों की पासिंग ऑउट परेड यानी POP हुई. इस दौरान चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ (COAS) मनोज मुकुंद नरवणे ने रिव्यूइंग ऑफिसर के तौर पर मौजूद रहे.

नरवणे ने परेड का रिव्यू यानी निरीक्षण किया.

सुबह पौने सात बजे के करीब कैडेट IMA के परेड ग्राउंड पर पहुंचे और फिर परेड शुरू हुई. सबसे पहले डिप्टी कमांडेंट ने परेड की सलामी ली. फिर सात बजे के करीब कमांडेंट लेफ्टिनेंट जनरल जयविर सिंह नेगी ने परेड की सलामी ली. इसके बाद सेनाध्यक्ष नरवणे ने परेड का रिव्यू यानी निरीक्षण किया.

333 जवानों के अलावा 90 विदेशी कैडेट्स भी इस परेड में शामिल

8 बजे के बाद हल्की बारिश के बीच 333 जवानों ने अंतिम पग भरे. इन 333 जवानों के अलावा 90 विदेशी कैडेट्स भी इस परेड में शामिल थे , जिन्होंने IMA में मिलिट्री ट्रेनिंग ली है. कोरोना संकट के बीच हो रही इस परे़ड में प्रोटोकॉल्स का पूरा ख्याल रखा गया. एक ओर जहां जवानों ने मास्क पहन कर परेड की वहीं लोगों की आमद रफ्त को नियंत्रित करने के लिए इस बार उनके माता-पिता को पासिंग आउट परेड में आमंत्रित नहीं किया था.