INDIA गठबंधन की वर्चुअली हो रही 5वीं बैठक…लालू के मनाने के बाद मानी कांग्रेस… नीतीश कुमार के INDIA का संयोजक बनने की चर्चा

INDIA गठबंधन की 5 वीं बैठक वर्चुअली हो रही है। इसमें बिहार के सीएम नीतीश कुमार राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के साथ गठबंधन के सभी बड़े नेता शामिल हो रहे हैं।

नीतीश कुमार को गठबंधन का संयोजक बनाने की भी चर्चा

सूत्रों ने बताया कि जेडीयू की प्रेशर पॉलिटिक्स के कारण इंडिया गठबंधन की इस बैठक में सीट शेयरिंग के फॉर्मूले पर अंतिम मुहर लगेगी। इसके साथ ही बिहार के सीएम नीतीश कुमार को गठबंधन का संयोजक बनाने की भी चर्चा है। इसपर पिछले 15 दिनों से इस पर मंथन चल रहा है। वहीं 19 दिसंबर को दिल्ली में गठबंधन की चौथी बैठक में सीएम ममता बनर्जी ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को पीएम कैंडिडेट बनाने का प्रस्ताव पेश किया था। इसके बाद से सीएम नीतीश कुमार नाराज बताए जा रहे थे। इस बीच 29 दिसंबर को अचानक उन्होंने जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह को हटा खुद पार्टी की कमान अपने हाथ में ले ली।

नीतीश कुमार को संयोजन बनाने के नाम पर बनी सहमति

बताया जा रहा है कि बिहार में सत्ता की सुख भोग रही आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद ने खुद नीतीश कुमार को गठबंधन का संयोजक बनाने की पहल की। उन्होंने पहले कांग्रेस इसके बाद सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव को राजी किया। इसके बाद नीतीश कुमार ने खुद शिव सेना नेता उद्धव ठाकरे से बात की। इसके बाद ये तय माना जा रहा है कि गठबंधन के सभी नेता नीतीश कुमार को संयोजन बनाने के नाम पर राजी हो गए।