बिहार में आकाशीय बिजली गिरने से 11 की मौत, पटना के कई इलाके जलमग्न

बिहार में वज्रपात से मरने वाले लोगों की संख्या लगतार बढ़ रही है। शनिवार को आकाशीय बिजली गिरने से 11 लोगों की मौत हो गई। इसमें भोजपुर के 6, सासाराम के 3, छपरा और बक्सर में एक-एक की जान गई है। छपरा में पांच और सीवान में चार लोग झुलस गए। सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। खेत में काम करने के दौरान हादसा हुआ है। मृतक के परिजनों को चार-चार लाख रुपए मुआवजा देने का ऐलान किया गया है। बता दें कि गुरुवार को 28 और शुक्रवार को बिजली गिरने से 15 लोगों की मौत हो गई थी।

पटना, मुजफ्फरपुर समेत कई जिलों में भारी बारिश

पटना, मुजफ्फरपुर, भोजपुर, बक्सर, छपरा, सीवान, सुपौल समेत कई जिलों में करीब तीन घंटे तक भारी बारिश हुई। भारी बारिश की वजह से जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया है। कई जगहों पर जलजमाव की स्थिति बन गई। पटना के कंकड़बाग, राजेंद्र नगर, कदमकुआं, पटना सिटी, बोरिंग रोड, श्रीकृष्णापुरी, श्रीकृष्णा नगर, पुनाईचक व शिवपुरी में पानी भर गया। इन इलाकों से पानी निकालने का काम तेजी से चल रहा है।

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

मौसम विभाग ने पटना, मुजफ्फरपुर, मधुबनी, दरभंगा, किशनगंज, कटिहार, लखीसराय, अररिया और नवादा में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा सुपौल, मधेपुरा, सहरसा, पूर्णिया, बक्सर, भोजपुर सहित 22 जिलों में 6 जुलाई तक ब्लू अलर्ट जारी किया गया है। इन जिलों में आकाशीय बिजली गिरने और भारी बारिश की संभावना जताई गई है। पटना मौसम विभाग के निदेशक आनंद शंकर ने कहा कि अगले 48 घंटे में राज्य के ज्यादातर हिस्से में बारिश और ठनका गिरने की आशंका है।