राजस्थान में सियासी संकट: सीएम गहलोत के आवास पर कैबिनेट की बैठक शुरू, सत्र बुलाने पर हो सकती है चर्चा

राजस्थान में सियासी संकट अभी भी जारी है। सियासी संकट  का आज 19वां दिन है। जहां एक ओर अशोक गहलोत ने अपनी सरकार बचाने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे हैं वहीं सचिन पायलट गुट ने सरकार गिराने में लगी हैं।  मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व में आज उनके आवास पर कैबिनेट की बैठक शुरू हो गई है। माना जा रहा है कि इस बैठक में विधानसभा सत्र आयोजन को लेकर चर्चा हो सकती है।

तीसरी बार अर्जी दायर करने की तैयारी

सीएम अशोक गहलोत सरकार की तैयारी है कि वह राज्यपाल कलराज मिश्र के सवालों का जवाब तैयार कर तीसरी बार अर्जी दायर करे। गौरतलब है कि, इससे पहले राज्य सरकार की मांग को दो बार राज्यपाल द्वारा खारिज कर दिया गया था। इसके बाद राज्यपाल मिश्र ने कहा कि वह सत्र बुलाने को तैयार हैं, लेकिन सरकार को 21 दिन का नोटिस देने की शर्त माननी पड़ेगी। साथ ही राज्यपाल ने सरकार से 2 सवाल भी किए।

राज्यपाल ने सरकार से 2 सवाल

राज्यपाल मिश्र का पहला सवाल है कि क्या आप विश्वास मत प्रस्ताव चाहते हैं? यदि किसी भी हालात में सरकार विश्वास मत हासिल करने के लिए कार्यवाही करना चाहती है तो यह संसदीय कार्य विभाग के प्रमुख सचिव की मौजूदगी में हो और वीडियो रिकॉर्डिंग करवाई जाए। साथ ही इसका लाइव टेलीकास्ट भी होना चाहिए