धोनी के बाद पीएम मोदी ने रैना को भी लिखी भावुक चिट्ठी, कहा- आपका योगदान नहीं भूल सकते, रैना ने शुभकामनाओं के लिए पीएम को दिया धन्यवाद

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के बाद अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व बल्लेबाज सुरेश रैना के नाम भी चिट्टी लिखी है। पीएम ने रैना को शुभकामनाएं दी हैं। पीएम मोदी की चिट्ठी को ट्विटर पर शेयर कर रैना ने आभार व्यक्त किया। सुरेश रैना ने भी 15 अगस्त के दिन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था।

रैना ने लिखा, जब हम खेलते हैं, हम अपना खून और पसीना बहाते हैं। इस देश के लोगों और देश के पीएम द्वारा पसंद किए जाने से बेहतर कोई सराहना नहीं है। शुभकामनाओं के लिए पीएम का धन्यवाद। मैं इन्हें आभार के साथ स्वीकार करता हूं।

आने वाली पीढ़ियां बेहतरीन बब्लेबाजी के लिए जानेगी

पीएम मोदी ने लिखा कि 15 अगस्त को आपने जो फैसला लिया, निश्चित ही वो आपके जीवन के सबसे मुश्किल फैसलों में से एक होगा। उन्होंने कहा कि मैं आपके लिए संन्यास शब्द का इस्तेमाल नहीं करना चाहता, क्योंकि आप अभी भी बेहद ही युवा और ऊर्जावान हैं। क्रिकेट के मैदान पर आपका करियर शानदार रहा है। उन्होंने आगे लिखा कि आने वाली पीढ़ियां आपको सिर्फ एक बेहतरीन बल्लेबाज के रूप में ही नहीं जानेगी, बल्कि एक ऐसे शानदार गेंदबाज के तौर पर भी पहचानेगी, जो जरूरत के हिसाब से कप्तान की उम्मीदों पर हमेशा खरा उतरा। आपकी फील्डिंग शानदार रही थी। इस दौर के कुछ बेस्ट अंतरराष्ट्रीय कैचों पर आपके निशान नजर आते हैं। आपने जितने भी रन बचाए उनका हिसाब लगाने में तो कई दिन लग जाएंगे।’

उन्होंने लिखा है कि 2011 विश्व कप की जीत में आपके योगदान को भारत कभी नहीं भूल सकता। खासकर के आखिरी के मैचों में। मैंने आपको अहमदाबाद के मोटरा स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ क्वार्टर फाइनल मैच के दौरान खेलते हुए देखा था। आप ने उस दिन भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई थी।