बिहार विधानसभा चुनाव से पहले शरद यादव की जेडीयू में हो सकती है वापसी, पार्टी के कई नेता साध रहे हैं संपर्क

बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियों ने अपनी कमर कस ली है। बिहार में दलबदल का दौर जारी है। अभी हाल ही में राजद के कई विधायक जेडीयू में शामिल हो गए। वहीं जेडीयू के विधायक राजद में शामिल हो गए।  इस बीच नीतीश कुमार के अपने पुराने साथी शरद यादव के साथ तार जोड़ने की कवायद तेज हो गई हैं। जेडीयू के कई नेता शरद यादव से संपर्क बनाए हुए हैं और उनकी पार्टी में वापसी की कोशिशें कर रहे हैं।

महागठबंधन में शरद यादव का दम घुंटता है-जेडीयू

हालांकि जे़डीयू के प्रवक्ता राजीव रंजन ने शरद यादव की पार्टी में वापसी को लेकर अभी कोई खुलासा नहीं  किया है। लेकिन उन्होंने इशारों ही इशारों में कई बातें कह दी हैं। उन्होंने कहा कि शरद यादव समाजवादी आंदोलन के बड़े नेता हैं लेकिन उनकी पार्टी में वापसी हो रही है, इस पर अभी आधिकारिक तौर पर कुछ नहीं कहा जा सकता। उन्होंने कहा कि ये सब जानते हैं कि महागठबंधन में शरद यादव का दम घुंटता है और अगर ऐसी स्थिति में वो कोई फैसला लेते हैं तो इससे अचंभित होने की जरुरत नहीं है। बता दें कि शरद यादव महागठबंधन का हिस्सा हैं लेकिन आरजेडी की ओर से भी उन्हें खास तवज्जों नहीं दे रही है। ऐसे में शरद यादव की पार्टी में वापसी की संभावना बढ़ गई हैं।

2018 में जेडीयू से रिश्ता तोड़ लिया था

गौरतलब है कि साल 2018 में नीतीश कुमार के साथ राजनैतिक विवाद के चलते शरद यादव ने पार्टी से अपना रुख अलग कर लिया था और लोकतांत्रिक जनता दल नाम से अपनी एक अलग पार्टी बना ली थी। शरद यादव के अली अनवर और कई बड़े नेताओं ने पार्टी छोड़ दी थी।