IPL चैंपियन ‘मुंबई इंडियंस’ को लगातार 8वीं बार पहले मैच में मिली हार, जानिए वजह

इंडियन प्रीमियर लीग की शुरूआत हो चुकी है। चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियन के बीच खेले गये पहले मैच में सीएसके ने एमआई को 5 विकेट से शिकस्त दे दी। आपको बता दें कि मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियंस की शुरुआत इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन में बेहद खराब रही है। टीम को पहले मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स के हाथों 5 विकेट से हार झेलनी पड़ी। यह लगातार आठवां सीजन है जब टीम को ऐसे पहले मुकाबले में हार के साथ शुरुआत करनी पड़ी है। चार बार की चैंपियन के पहले मैच में हार का सिलसिला 2020 में भी जारी रहा।

सात सालों से पहला मुकाबला हार रही है एमआई

पिछले लगातार सात साल के टूर्नामेंट के पहले मुकाबले में हारती आ रही मुंबई की टीम को आठवें साल भी पहले मैच में हार मिली है। चेन्नई ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। मुंबई के लिए कप्तान रोहित शर्मा ने चौके के साथ पारी का आगाज किया और क्विंटन डिकॉक के साथ टीम को आतिशी शुरुआत दिलाई।

अच्छी शुरुआत मिलने के बाद भी टीम को लगातार गिरते विकटों का खामियाजा भुगतना पड़ा और 20 ओवर में मुंबई की टीम 162 रन ही बना पाई। लक्ष्य का पीछा करने उतरे चेन्नई ने अंबाती रायडू (71) और फाफ डु प्लेसिस के अर्धशतक के दम पर 5 विकेट से जीत हासिल की।

लगातार आठवें साल पहला मैच हारी मुंबई

मुंबई की टीम 2012 के बाद से अब तक किसी भी सीजन में पहला मुकाबला नहीं जीत पाई है। 2013 के टूर्नामेंट में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने मुंबई के पहले मुकाबले में 2 रन से हराया था। 2014 में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ टीम को पहले मैच में 41 रन के हार का सामना करना पड़ा था। इसके अगले साल कोलकाता के हाथों ही पहले मैच में 7 विकेट से हारी थी।

 

मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच आइपीएल 2020 का पहला मैच अबू धाबी में खेला गया। इस मैच में मुंबई के खिलाफ CSK के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई ने 20 ओवर में 9 विकेट पर 162 रन बनाए। सीएसके को जीत के लिए 163 का लक्ष्य मिला था जिसे इस टीम ने 19.2 ओवर में 5 विकेट पर हासिल कर लिया। सीएसके ने 19.2 ओवर में 5 विकेट पर 166 रन बनाकर 5 विकेट से जीत दर्ज की।