उन्नाव में मृत मिली दोनों लड़कियों के शरीर में जहर की पुष्टि, अस्पताल में भर्ती तीसरी लड़की को दिल्ली एयरलिफ्ट करने की मांग

उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में लड़कियों की मौत का मामला फिर तूल पकड़ता जा रहा है। बुआ-भतीजी के शव व चचेरी बहन के गंभीर हालत में मिलने से पुरे जिले में हड़कंप मच गया है। दो लड़कियों की मौत हो चुकी है जबकि तीसरी लड़की अस्पताल में जिंदगी की जंग लड़ रही है। विपक्ष इस मामले में लड़की को दिल्ली एयरलिफ्ट करने की मांग कर रहा है।

डीएम ने रिजेंसी अस्पताल को पत्र भेजा

योगी सरकार ने इस हादसे को लेकर काफी सतर्क है. पीड़िता के इलाज का खर्च सरकार उठाएगी। इस संबंध में डीएम ने रिजेंसी अस्पताल को पत्र भेजा है। पत्र में लिखा है कि पीड़िता के इलाज के खर्च का भुगतान सीएम राहत कोष से किया जाएगा।

18 दरोगा, 70 हेड कॉन्स्टेबल, 30 आरक्षी अतिरिक्त तैनात

इस घटना को लेकर सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर गांव में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। सीओ हसनगंज, सीओ बांगरमऊ भी मौके पर मौजूद हैं। 18 दरोगा, 70 हेड कॉन्स्टेबल, 30 आरक्षी अतिरिक्त तैनात किए गए हैं।

जहरीली पदार्थ की पुष्टि

उन्नाव में मृत बुआ – भतीजी की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आ गयी है. इसमें जहरीली पदार्थ की पुष्टि हुई है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में शरीर में जहरीला पदार्थ मिला है. इसके लिए एसओजी की 10 टीम का गठन किया गया है. दूसरी तरफ परिजानों से भी पूछताछ की जा रही है. परिजनो ने पूरे मामले की सीबीआई जांच की मांग की है. दूसरी तरफ कानपुर के अस्पताल में भरती एक और भतीजी की हालत अब भी गंभीर बनी हुई है.

उन्नाव के असोहा थाना क्षेत्र की तीन लड़किया खेत में घांस काटने गयी थी. इनकी उम्र 13 साल, 16 साल और 17 साल थी. इनमें से 13 और 16 साल की लड़कियों की मौत हो गयी है. जबकि 17 वर्षीय लड़की को अस्पताल में भरती कराया गया है.