किसानों का आंदोलन 11वें दिन भी जारी, किसानों का 8 दिसंबर को ‘भारत बंद’, कांग्रेस, टीआरएस, आप समेत कई दलों ने दिया समर्थन

कृषि कानून के खिलाफ किसानों का प्रदर्शन 11वें दिन भी जारी है. केंद्र सरकार और किसानों के बीच पांचवें दौर की बातचीत हुई है. हालांकि, किसानों ने बातचीत से पहले ही 8 दिसंबर को भारत बंद की घोषणा कर दी थी. किसानों के बंद के समर्थन में कांग्रेस, टीआरएस, आप समेत कई दल आ गए है. DMK, कांग्रेस, CPI (M), CPI, VCK, MDMK और सहयोगी दलों ने किसानों के विरोध को समर्थन दिया है.

पार्टी के कार्यालयों पर भी होगा प्रदर्शन

कांग्रेस के प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा है कि आठ दिसंबर को होने वाले भारत बंद का कांग्रेस पार्टी समर्थन करेगी। हम अपने पार्टी कार्यालयों पर भी प्रदर्शन करेंगे। यह किसानों के समर्थन में को राहुल गांधी की ओर से बढ़ाया गया मजबूत कदम होगा। हम यह सुनिश्चित करेंगे कि प्रदर्शन सफल हो

‘आप’ ने भी किसानों के बंद का किया समर्थन

दिल्ली सरकार के मंत्री गोपाल राय ने कहा कि आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं से 8 दिसंबर को किसानों के नेतृत्व वाले भारत बंद का समर्थन करने का आग्रह किया है। हमारा देश कृषि प्रधान देश है, मैं लोगों से भी आग्रह करूंगा कि वे अपना समर्थन भी दिखाएं।

वहीं मुंबई के शिरोमणि अकाली दल का एक प्रतिनिधिमंडल मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मिला। मुलाकात के बाद प्रतिनिधिमंडल ने बताया कि “उन्होंने कहा कि वह आंदोलन के दौरान किसानों के सभी कार्यक्रमों का समर्थन करेंगे।

विजेंदर सिंह ने पुरस्कार वापस करने का किया ऐलान

किसानों के आंदोलन के समर्थन में बॉक्सर विजेंदर सिंह ने बड़ा एलान किया है। उन्होंने कहा कि अगर सरकार इन काले कानूनों को वापस नहीं करती है तो मैं अपना राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार वापस कर दूंगा, जो कि राष्ट्र का सर्वोच्च खेल सम्मान होता है।