नीतीश मंत्रिमंडल का हुआ विस्तार, बीजेपी कोटे से 9 और जेडीयू कोटे से 8 विधायकों ने ली मंत्री पद की शपथ, राज्यपाल फागू चौहान ने दिलायी शपथ

बिहार में नीतीश मंत्रिमंडल का विस्तार हो गया है. राजभवन में सबसे पहले बीजेपी कोटे के शाहनवाज हुसैन को मंत्री पर दी शपथ दिलायी गयी. राज्यपाल फागू चौहान ने शाहनवाज हुसैन को शपथ दिलायी. जेडीयू कोटे से श्रवण कुमार ने मंत्री पद की शपथ दिलायी. राज्यपाल ने पद और गोपनीयता की शपथ दिलायी.

शपथ ग्रहण समारोह में सीएम नीतीश कुमार, डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद, डिप्टी सीएम रेणु देवी, पूर्व डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी समेत कई गणमान्य मौजूद रहे.

मदन सहनी ने मंत्री पद की शपथ ली.

राज्यपाल फागू चौहान ने प्रमोद कुमार को दिलायी मंत्री पद की शपथ

संजय कुमार झा ने ली मंत्री पद की शपथ

लेसी सिंह ने ली मंत्री पद की शपथ

सम्राट चौधरी ने ली मंत्री पद की शपथ

नीरज कुमार बबलू ने ली मंत्री पद की शपथ

गोपालगंज से बीजेपी विधायक सुभाष सिंह ने ली मंत्री पद की शपथ

बांकीपुर से बीजेपी के कई बार विधायक रह चुके नितिन नवीन ने पहली बार मंत्री पद की शपथ ली

पूर्व आईपीएस अधिकारी और गोपालगंज के भोरे से जेडीयू विधायक सुनील कुमार ने मंत्री पद की शपथ ली. सुनील कुमार के भाई अनिल कुमार भी विधायक हैं और सुनील कुमार दिल्ली के सेंट स्टीफेंस कॉलेज से पढ़ाई की है

नौतन से बीजेपी विधायक नारायण प्रसाद ने मंत्री पद की शपथ ली, नारायण प्रसाद कई बार विधायक निर्वाचित हो चुके हैं. 62 साल के नारायण प्रसाद मैट्रिक पास है और अपने क्षेत्र  में उनकी अच्छी पकड़ है.

अमरपुरसे जेडीयू विधायक और 33 वर्षीय जयंत राज ने मंत्री पद की शपथ ली. नीतीश मंत्रिमंडल में जयंत राज सबसे युवा चेहरे हैं और वे साफ सुथरी छवि के नेता हैं. जयंत राज ने विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के जीतेंद्र कुमार को हराया था.

सहरसा से बीजेपी विधायक आलोक रंजन झा ने मंत्री पद की शपथ ली. 45 वर्षीय आलोक रंजन विधानसभा चुनाव में सहरसा से लवली आनंद को हराया था. वे पहली बार मंत्रिमंडल में शामिल हो रहे हैं.

बीएसपी छोड़कर जेडीयू में शामिल जमां खान ने मंत्री पद की शपथ ली. जमां खान ने बीेएसपी से कैमूर के चैनपुर से चुनकर आए हैं लेकिन उन्होंने पार्टी को छोड़कर जेडीयू में शामिल हो गए  थे. जमां खान जेडीयू के एकलौते मुस्लिम विधायक हैं.

बीेजेपी के पूर्व सांसद जनक राम ने भी मंत्री पद की शपथ ली. जनक राम अभी किसी भी सदन के सदस्य नहीं हैं. 2014 में जनक राम बीजेपी से गोपालगंज से सांसद चुने गए थे.