ट्रैक्टर परेड के दौरान लाल किले में हुई घटना में गिरफ्तार हुआ आरोपी दीप सिद्धू, कनाडा से बचाव में उतरी दीप सिद्धू की महिला दोस्त

गणतंत्र दिवस पर दिल्ली में किसानों की ‘ट्रैक्टर परेड’ के दौरान लाल किले में हुई घटना के आरोपी दीप सिद्धू को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गिरफ्तार कर लिया है. दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी. पुलिस उपायुक्त (विशेष प्रकोष्ठ) संजीव कुमार यादव ने कहा कि दिल्ली पुलिस के विशेष प्रकोष्ठ ने यह गिरफ्तारी की. सिद्धू 26 जनवरी को ट्रैक्टर रैली के दौरान लालकिले पर हुई हिंसा मामले के मुख्य आरोपी में से एक है। करीब 15 दिन तक फरार रहने के बाद उसे पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उसके ऊपर एक लाख रुपये का इनाम रखा था।

सिद्धू समेत तीन अन्य आरोपी पर इनाम घोषित की थी पुलिस

पुलिस ने अभिनेता दीप सिद्धू तथा तीन अन्य की गिरफ्तारी में मददगार हो सकने वाली जानकारी देने पर एक लाख रुपये के नकद पुरस्कार की घोषणा भी की थी. प्रदर्शनकारी ट्रैक्टर चलाते हुए लाल किले तक पहुंच गये थे और उन्होंने वहां एक ध्वजस्तंभ में धार्मिक झंडा लगा दिया था. इधर, किसानों की ‘ट्रैक्टर परेड’ के दौरान दिल्ली की सीमाओं पर की गई अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती को सोमवार को हटा लिया गया.

महिला मित्र ने भी उसे बेगुनाह बताया

सूत्रों का कहना है कि दीप की एक महिला मित्र और कुछ दोस्त विदेश में बैठकर उसका सोशल मीडिया अकाउंट हैंडल कर रहे हैं। अब दीप की इस महिला मित्र ने भी उसे बेगुनाह बताया है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक उसके ये वीडियो उत्तरी कनाडा के एक राज्य से फेसबुक पर अपलोड किए जा रहे हैं। ये सभी वीडियो दीप सिद्धू की एक महिला मित्र और कुछ अन्य दोस्त फेसबुक पर अपलोड कर रहे हैं। दीप सिद्धू ये वीडियो भारत से बनाकर उनको भेजता था। दावा किया गया है कि पंजाबी अभिनेता जो वीडियो अपलोड करता है, उसके पीछे उसकी एक बेहद करीबी महिला मित्र है जो कैलिफोर्निया में रहती है। पुलिस के अनुसार सिद्धू वीडियो बनाता था और उसे उसकी महिला मित्र और अभिनेत्री विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर अपलोड किया करती थी।