कोरोना वैक्सीनेशन का दूसरा चरण: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को लगाई गई वैक्सीन, लोगों से टीका लगवाने की अपील की

देश में कोरोना वैक्सीन का दूसरा चरण जारी है. वैक्सीनेशन के दूसरे चरण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, सीएम नीतीश कुमार समेत कई मुख्यमंत्रिंयों ने कोरोना का टीका लगवा चुके हैं. देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को बुधवार सुबह कोरोना वैक्सीन की डोज दी गई. भारत में वैक्सीनेशन का काम लगातार जारी है, इसी कड़ी में राष्ट्रपति को वैक्सीन की पहली डोज दी गई है.

अब तक डेढ़ करोड़ से अधिक लोगों को लगा वैक्सीनेशन

एक मार्च से वैक्सीनेशन 2.0 शुरू होने के बाद करीब 50 लाख लोग को-विन पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करवा चुके हैं. जानकारी के मुताबिक, करीब 5 लाख लोग जिनकी उम्र 60 वर्ष से अधिक है या 45 साल से अधिक (गंभीर बीमारी वाले) हैं उन्हें दो दिन में टीका लगा है. अगर अभी तक के कुल आंकड़ें की बात करें तो अभी तक डेढ़ करोड़ से अधिक वैक्सीन लगाई जा चुकी हैं.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने इतिहास के सबसे बड़े वैक्सीनेशन ड्राइव को चलाने के लिए डॉक्टर्स, नर्स, हेल्थवर्कर्स और प्रशासन को धन्यवाद किया। यही नहीं राष्ट्रपति कोविंद ने सभी लोगों से कोरोना वैक्सीन लगवाने की भी अपील की। बता दें कि राष्ट्रपति कोविंद को कोरोना टीके की पहली खुराक देश में लागू इस प्रावधान के तहत दी गई, जिसमें 60 साल की उम्र से अधिक लोग व गंभीर बीमारी से पीड़ित 45 साल के लोग कोरोना टीका लगवा सकते हैं