कृषि कानून के खिलाफ किसानों का आंदोलन 100वें दिन भी जारी, KMP-KGP केएमपी एक्सप्रेसवे की नाकाबंदी शुरू

दिल्ली के विभिन्न बॉर्डर पर चल रहे किसानों का आंदोलन 100वें दिन भी जारी है. आंदोलन के सौ दिन पूरे होने पर शनिवार को केएमपी (कुंडली मानेसर पलवल) एक्सप्रेसवे की 5 घंटे की नाकाबंदी के साथ साथ काला दिवस के रूप में चिह्नित किया जाएगा. किसानों ने कुंडली में एक्सप्रेसवे जाम किया. किसानों ने आज सुबह 11 बजे से शाम 4 बजे तक कुंडली-मानेसर-पलवल एक्सप्रेसवे को जाम करने की घोषणा की है.

सभी किसान काली पट्टी बांधकर विरोध दर्ज कराएंगे

किसान संगठनों ने पहले ही घोषणा की थी कि 6 मार्च को सुबह 11 बजे से लेकर कुंडली, मानेसर पलवर पेरिफेरल एक्सप्रेसवे को जाम करना शुरु हो गया है. इस दौरान किसी भी वाहन को नहीं निकलने दिया जाएगा. इसके अलावा डासना, दुहाई, बागपत, दादरी,ग्रेटर नोएडा पर जाम किया जाएगा. सभी किसान काली पट्टी बांधकर विरोध दर्ज कराएंगे. टोल प्लाजा भी फ्री किये जाएंगे. हालांकि इस दौरान जरूरी सेवाओं के वाहनों को नहीं रोका जाएगा।

भारी संख्या में पुलिसबल तैनात

DSP स्तर के अधिकारियों की सहायता के लिए संबंधित थाना और चौकी प्रभारी के अलावा पुलिस के जवान एवं RAF अर्धसैनिक बलों की तैनाती दंगारोधी साजो-सामान के साथ की गई है। जिले में रोड जाम करने की संभावना के मद्देनजर ट्रैफिक डायवर्जन की भी अलग से व्यवस्था की गई है। किसान नेताओं ने कहा है कि जब तक कृषि कानूनों को वापस नहीं लिया जाता और MSP पर कानून नहीं बन जाता, तब तक किसान आंदोलन जारी रखेंगे।