यूपी में 30 अप्रैल तक बंद रहेंगे स्कूल और कोचिंग सेंटर, कोरोना की बढ़ती रफ्तार को लेकर योगी सरकार का फैसला

यूपी में कोरोना की बढ़ती रफ्तार को लेकर कक्षा 01 से 12वीं तक के सभी सरकारी/गैर सरकारी स्‍कूल अब 30 अप्रैल तक के लिए बंद कर दिए गए हैं. इसके साथ ही कोचिंग सेंटर्स को बंद करने का आदेश जारी किया गया है. कोरोना को लेकर चल रही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में यह फैसला लिया गया.हालांकि, जिन स्कूलों में परीक्षाएं चल रही हैं वहां परीक्षाएं चलती रहेंगी।

इस संबंध में प्रदेश के मुख्य सचिव आरके तिवारी ने आदेश जारी करते हुए कहा कि कक्षा एक से 12वीं तक के सभी स्कूल बंद रहेंगे पर जिन स्कूलों में परीक्षा हो रही है। उन्हें परीक्षाएं पूरी करने तक का समय दिया जाएगा.

स्‍कूल में अब केवल ऑनलाइन क्‍लासेज़

प्रदेश में बोर्ड परीक्षाएं अब नये शेड्यूल के अनुसार 08 मई से शुरू होनी है. स्‍कूल बंद होने के फैसले से बोर्ड परीक्षार्थियों की तैयारी में परेशानी आ सकती है. स्‍कूल अब केवल ऑनलाइन क्‍लासेज़ ही आयोजित कर सकते हैं और प्रैक्टिकल्‍स के लिए भी क्‍लास आयोजित नहीं कर सकेंगे.

यूपी में शनिवार को 12,787 मरीज मिले

यूपी में पहली बार कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा पांच अंकों में पहुंच गया है। शनिवार को 12,787 मरीज मिले। वहीं, 48 मरीजों की मौत हो गई। सीएम योगी आदित्यनाथ ने त्योहारों, धार्मिक समारोहों को लेकर बयान दिया. उन्होंने कहा कि इंसान रहेगा तब ही आस्था व्यक्त कर कर पाएगा. इंसान से आस्था है, आस्था से इंसान नहीं है. चाहे कोई भी धर्मस्थल हो 5 से अधिक लोग इकट्ठा न हों. 

प्रदेश में लॉकडाउन की कोई जरूरत नहीं

सीएम योगी ने साफ तौर पर कहा कि प्रदेश में लॉकडाउन की कोई जरूरत नहीं है. जहां 500 से ज्यादा मामले हैं या जहां 100 से ज्यादा केस प्रतिदिन आ रहे हैं, वहां नाइट कर्फ्यू लगाया जाए