केके पाठक ने इस आदेश से शिक्षकों में मचा हड़कंप, सभी डीएम को भी लिखा पत्र

बिहार में एक बार फिर शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक के नए आदेश से शिक्षकों में हड़कंप मच गया है…आईएएस केके पाठक ने शिक्षक संघ की मान्यता नहीं दी है। बिहार के तमाम शिक्षक संघ को अमान्य करार दिया है।आईएएस केके पाठक ने अपने निर्देश में कहा है कि शिक्षा विभाग ऐसे किसी संघ की मान्यता नहीं दी है। इसलिए,बिहार के शिक्षक शिक्षा व्यवस्था पर बोले जाने पर शिक्षकों पर कार्रवाई की जाएगी।

शिक्षक या शिक्षकेत्तर कर्मियों के किसी भी संघ को मान्यता नहीं

शिक्षा विभाग में सभी जिला अधिकारियों को पत्र लिखते हुए कहा है कि शिक्षा विभाग द्वारा शिक्षक या शिक्षकेत्तर कर्मियों के किसी भी संघ को मान्यता नहीं दी गई है। किसी भी शिक्षक या शिक्षकेत्तर कर्मियों को किसी भी संघ का सदस्य बनने की मनाही है। यदि किसी भी शिक्षक या शिक्षकेत्तर कर्मियों द्वारा किसी भी संघ की स्थापना की जाती है या उसकी सदस्यता ली जाती है तो इसे गंभीर कदाचार माना जाएगा। उक्त शिक्षक और कर्मी के विरूद्ध कठोर अनुशासनिक कार्रवाई की जाएगी।

सोशल मीाडिया पर प्रचार करना पड़ेगा महंगा

आदेश में आगे कहा है कि किसी भी शिक्षक या शिक्षकेत्तर कर्मियों द्वारा सोशल मीडिया साइट या समाचार-पत्र या टीवी के माध्यम से अनर्गल प्रचार-प्रसार नहीं किया जाएगा। अगर ऐसा किया जाता है तो इसे गंभीर कदाचार माना जाएगा एवं शिक्षक और कर्मी के विरूद्ध कठोर अनुशासनिक कार्रवाई की जाएगी।