पटना में लीजिए गोवा जैसा मजा…गंगा नदी के बीच क्रूज पर मनाए नए साल का जश्न

जी हां इस बार नए साल पर पटना में ही गोवा जैसा मजा लीजिए…आज साल 2023 की विदाई है और रात 12 बजे के बाद नए साल 2024 का स्वागत करने के लिए पटनावासी तैयार हैं… नए साल 2024 को लेकर पटनावासियों में काफी उत्साह है। इस बार पटनावासी गंगा की लहरों के साथ नए साल का लुत्फ उठा सकेंगे। नए साल के जश्न के लिए एमवी स्वामी परमहंस क्रूज को तैयार किया गया है। इस क्रूज पर आप अपने परिवार और दोस्तों के साथ नए साल का जश्न मना सकते हैं।

पहली बार किसी क्रूज पर न्यू ईयर का मनेगा जश्न

बिहार में पहली बार गोवा, बनारस के तर्ज पर बीच गंगा में मौजूद क्रूज पर रंग बिरंगी लाइटों में डीजे पर लोग ठुमके लगा सकते हैं। साथ ही अलग-अलग व्यंजन का स्वाद भी चख सकते हैं। 31 दिसंबर नाईट के लिए क्रूज को सजाया जा रहा है। स्प्रिंग प्रोफेशनल सर्विसेज के प्रबंधक ने बताया कि पटना के लिए यह पहला मौका होगा, जब किसी क्रूज पर न्यू ईयर का जश्न मनाया जाएगा।

बता दें कि कुछ दिनों में 2023 खत्म हो जाएगा और दुनिया 2024 में कदम रखेगी। हर कोई नए साल को लेकर उत्साह से भरा हुआ है। नए साल को लेकर लोगों में जहां उत्साह है तो वहीं 2023 की विदाई और नए साल के आगमन को लेकर जोरदार जश्न की प्लानिंग भी है।

क्रूज पर दो चरणों में होगा कार्यक्रम

नए साल के लिए एमवी स्वामी परमहंस क्रूज को तैयार किया गया है। 31 दिसंबर को क्रूज पर विशेष व्यवस्था की गई है। कार्यक्रम के आयोजक आकाश कुमार ने बताया कि पर्यटन घाट (दीघा घाट) से नासरीगंज तक भ्रमण कराया जाएगा। क्रूज पर दो चरणों में कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। पहला चरण दोपहर 3 बजे से शुरू होगा, जो की शाम 6:30 बजे तक चलेगा। दूसरा चरण रात 9 बजे से 12:30 तक चलेगा।

कार्यक्रम में प्रति व्यक्ति 1399 रुपए चार्ज रखा गया

पहले चरण के कार्यक्रम में प्रति व्यक्ति 1399 रुपए चार्ज रखा गया है। 6 साल से कम उम्र के बच्चों का कोई शुल्क नहीं लगेगा। इसमें स्टार्टर के साथ डांस परफॉरमेंस, म्यूजिक एंड लाइव डीजे, फन गेम्स जैसे एक्टिविटीज होंगे। जबकि दूसरे चरण के लिए प्रति व्यक्ति 1799 रुपए चार्ज रखा गया है, जिसमें स्टार्टर के साथ डिनर भी शामिल है। इसके अलावा रात 12 बजे केक कटिंग भी किया जाएगा।