नीतीश बनेंगे INDIA के संयोजक? नीतीश को मनाने में जुटे खरगे, लालू, खड़गे और शरद पवार के साथ की मीटिंग

नीतीश कुमार को लेकर बिहार की राजनीति एक बार फिर गरमा गई है…बताया जा रहा है कि नीतीश कुमार पार्टी का कमान अपने हाथों में लेने के बाद एनडीए में जा सकते हैं…इसको लेकर बीजेपी नेताओं का भी रुख अब नीतीश कुमार के प्रति नरम दिख रहा है…

खरगे ने संभाला मोर्चा

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, आरजेडी के लालू प्रसाद यादव, जदयू के अध्यक्ष और बिहार के सीएम नीतीश कुमार और एनसीपी के शरद पवार ने बुधवार सुबह वर्चुअल मीटिंग की है। बताया जा रहा है कि इस मीटिंग में सीट शेयरिंग और संयोजक को लेकर चर्चा हुई है। मीटिंग में सिर्फ यही चार नेता मौजूद थे। ऐसा माना जा रहा है कि जल्द नीतीश कुमार को गठबंधन के संयोजक बनाने की घोषणा हो सकती है।

यह अहम बैठक बिहार से जुड़ी कई सियासी अटकलों के बीच हुई है। क्या बिहार में बड़ा सियासी उलट फेर होने वाला है? क्या तेजस्वी यादव के खिलाफ ईडी कार्रवाई कर सकती है? क्या नीतीश कुमार I.N.D.I.A. के संयोजक बनाए जा सकते हैं? 28 दिसंबर के बाद से ही सियासी गलियारों में ऐसी कई तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं।

दरअसल जब से पार्टी की कमान ललन सिंह से वापस नीतीश कुमार ने अपने हाथ में ली है, इस बात की चर्चा भी तेज हुई है कि नीतीश कुमार नेशनल डेमोक्रेटिक अलायंस (NDA) का हिस्सा हो सकते हैं। ऐसे में आज की इस वर्चुअल बैठक के मायने और भी बढ़ जाते हैं।