लैंड फॉर जॉब मामले में राबड़ी, मीसा पर फैसला टला…अब 27 जनवरी को फैसला

लैंड फॉर जॉब मामले में ईडी की ओर से दाखिल चार्जशीट पर दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट का फैसला टल गया…अब कोर्ट आगामी 27 जनवरी को अपना फैसला सुनाएगा। इसी मामले में दो दिन पहले गुरुवार को कोर्ट ने सुनवाई के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया था। ईडी ने लैंड फॉर जॉब मामले को मनी लॉन्ड्रिंग से भी जोड़ा है। ईडी ने इस मामले में पहली चार्जशीट में राबड़ी देवी, मीसा भारती, हेमा यादव आदि के नाम शामिल कर रखा है।

ईडी ने लालू-तेजस्वी को दिया समन

वहीं ईडी की टीम शुक्रवार को पटना स्थित राबड़ी आवास पहुंची…डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव को पूछताछ के लिए समन सौंप दी… ईडी ने आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद को 29 जनवरी को और उनके बेटे उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को 30 जनवरी को अपने पटना दफ्तर में पेश होने को कहा है।

लैंड फॉर जॉब का मामला लगभग 15 साल पुराना

लैंड फॉर जॉब का मामला लगभग 15 साल पुराना है। उस समय लालू प्रसाद केंद्र सरकार में रेल मंत्री थे। लालू प्रसाद 2004 से 2009 तक रेल मंत्री थे। आरोप है कि लालू प्रसाद ने रेल मंत्री रहते हुए रेलवे में लोगों को नौकरी देने के बदले उनकी जमीन लिखवा ली थी!  इस मामले में बाद में ईडी की एंट्री हुई।

ईडी ने कोर्ट में पहली चार्जशीट दाखिल की

गौरतलब है कि लैंड फॉर जॉब मामले में ईडी ने कोर्ट में पहली चार्जशीट दाखिल की है…. जबकि सीबीआई 3 चार्जशीट फाइल कर चुकी है। पिछले दिनों ईडी ने इस मामले में कारोबारी अमित कात्याल को गिरफ्तार किया था। अमित कात्याल से पूछताछ के दौरान ईडी को कई नई जानकारियां मिली हैं। जिसके बाद ईडी ने तत्कालीन रेल मंत्री लालू प्रसाद और तेजस्वी यादव को पूछताछ के लिए समन जारी किया है।