T-20 World Cup: PM मोदी ने टीम इंडिया को दी जीत की बधाई, कहा- आपने शानदार विजय प्राप्त की

टी20 विश्वकप में दक्षिण अफ्रीका पर शानदार जीत दर्ज करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत को बधाई दी है। पीएम मोदी ने कहा कि टीम इंडिया ने एक के बाद एक शानदार विजय हासिल कर पूरे टूर्नामेंट को रोमांचक बना दिया।

रोहित शर्मा की कप्तानी ने भारत ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब अपने नाम किया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टीम इंडिया को बधाई दी और कहा कि हमें भारतीय क्रिकेट टीम पर गर्व है. पीएम मोदी ने एक्स पर बधाई का वीडियो पोस्ट किया. उन्होंने कहा कि यह मैच ऐतिहासिक था और हमारी टीम शानदार अंदाज में टी20 विश्व कप घर लेकर आई है.

पीएम मोदी ने एक्स पर बधाई का वीडियो पोस्ट किया. इसके साथ ही उन्होंने लिखा, “चैंपियन! हमारी टीम टी20 विश्व कप को शानदार अंदाज में घर लेकर आई!  हमें भारतीय क्रिकेट टीम पर गर्व है. यह मैच ऐतिहासिक था

भारत ने दूसरी बार टी20 विश्व कप का खिताब जीत लिया है। बारबाडोस में खेले गए फाइनल में टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका को रोमांचक मुकाबले में सात रन से हरा दिया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 20 ओवर में सात विकेट गंवाकर 176 रन बनाए थे। जवाब में दक्षिण अफ्रीका की टीम 20 ओवर में आठ विकेट पर 169 रन बना सकी। इस जीत के साथ भारत ने 11 साल के आईसीसी ट्रॉफी के सूखे को खत्म कर दिया। भारत ने इससे पहले 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी जीती थी। वहीं, भारत ने 17 साल बाद टी20 विश्व कप जीता है। 13 साल बाद कोई विश्व कप जीता है। 2011 में भारत ने वनडे विश्व कप जीता था।

Leave a Reply