अमेरिकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप को किसने भेजा जहर की पुड़िया ? चुनाव से पहले ये क्या साजिश है ?

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को जहर का पैकेट भेजने की साजिश हुई है। उन्हें रिसिन नाम का जहर वाला एक पैकेट भेजा गया, लेकिन इसे छानबीन के दौरान ही पकड़ लिया गया। इसकी जानकारी व्हाइट हाउस के कर्मचारियों ने दी।

ट्रंप को भेजा गये पुड़िया से ‘रिसिन’ की पुष्टि हुई

अमेरिका के कानून प्रवर्तन अधिकारियों ने जहर देने वाली साजिश को विफल कर दिया। एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, दो टेस्ट के बाद घातक जहर रिसिन की पुष्टि हुई है। अमेरिकी चुनाव के बीच ये खबर चौंकाने वाली है। अधिकारियों के अनुसार कोई भी काम की चीज व्हाइट हाउस पहुंचती है, तो राष्ट्रपति तक पहुंचने तक उसकी गहन जांच की जाती है। ऐसे ही व्हाइट हाउस पहुंचने वाले सभी पत्रों और पार्सलों की छंटनी और जांच की जाती है। जिस पर अंदेशा होता है अलग कर लिया जाता है।

कनाडा से आया था पार्सल

अमेरिकी कानून प्रवर्तन के एक अधिकारी ने अमेरिकी केबल नेटवर्क को बताया कि जांचकर्ता इस संभावना पर गौर कर रहे हैं कि ट्रंप को पार्सल कनाडा से आया था। साथ ही हम भी अपनी तरफ से पूरी जांच करेंगे। अमेरिका के अधिकारियों के अनुसार, रिसिन बहुत घातक जहर है। इसका उपयोग आतंकी हमलों में किया जाता है। साथ ही पाउडर, गोली या एसिड के रूप में भी इसका उपयोग होता है। जिसके शरीर में यह जहर जाता है उसकी मृत्यु निश्चित है।