दिल्ली हिंसा LIVE : केन्द्र के साथ मिलकर दिल्ली में करेंगे शांति बहाल-केजरीवाल

नए नागरिकता कानून के विरोध की आग में दिल्ली फिर से जल उठी है। उत्तर पूर्वी दिल्ली में इस विरोध का रूप भयावह होता जा रहा है। सोमवार को इस इलाके में हुई भीषण हिंसा हुई, जिसमें अब तक पुलिस हेड कांस्टेबल रतनलाल समेत 7 लोगों की मौत हो गयी है।आपको बता दें कि यह आंकड़ा सुबह तक 5 था, लेकिन जारी हिंसा की वजह से आंकड़ा बढ़ रहा है। वहीं 100 से अधिक लोग घायल बताये जा रहे हैं। आपको बता दें कि हिंसा की आग मंगलवार को सुलग रही है। मौजपुर और ब्रह्मपुरी इलाके में पत्थरबाजी की जा रही है।

LIVE UPDATE : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने उत्तर पूर्वी दिल्ली में हिंसा के बाद राष्ट्रीय राजधानी में हालात पर चर्चा करने के लिए मंगलवार को एक बैठक की।

गृह मंत्री की बैठक में उप राज्यपाल अनिल बैजल, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, दिल्ली के पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक, कांग्रेस नेता सुभाष चोपड़ा, भाजपा के नेता मनोज तिवारी और रामवीर बिधूड़ी शामिल हुए। केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला, खुफिया ब्यूरो के निदेशक अरविंद कुमार भी बैठक में मौजूद थे।

बैठक से निकलने के बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मीडिया को बताया कि गृहमंत्री के साथ किन बिंदुओं पर चर्चा हुई। केजरीवाल ने कहा कि बैठक सकारात्मक रही। सभी लोग दिल्ली में शांति व्यवस्था कायम करने के लिए मिलकर प्रयास करेंगे ऐसा आश्वासन मिला है।

बैठक में तय हुआ है कि दलगत राजनीति से ऊपर उठकर सभी दिल्ली की समस्या को खत्म करने की कोशिश करेंगे। पहले लग रहा था कि निचले स्तर पर पुलिस के पास कमी है लेकिन गृहमंत्री ने आश्वासन दिया है कि उससे निपटने की कोशिश होगी।

शांति व्यवस्था कायम करने की हर कोशिश की जाएगी। उन्होंने ये भी कहा कि सभी चाहते हैं कि हिंसा की घटनाओं पर  लगाम लगे। उन्होंने ये भी बताया कि कई पुलिसवाले घायल हैं जिनका इलाज चल रहा है।

LIVE UPDATE :  दिल्ली हिंसा पर बीजेपी सांसद गौतम गंभीर ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कपिल मिश्रा पर कार्रवाई करने की मांग की है। उन्होंनें कहा कि हिंसा भड़काने वाला चाहे कोई भी हो, उसपर कार्रवाई होनी चाहिए। चाहे वो कपिल मिश्रा हों या कोई और।

LIVE UPDATE : पूरे उत्तर पूर्वी जिले में 1 महीने के लिए धारा 144 लगाई गई

LIVE UPDATE : इस बीच गृह मंत्री अमित शाह ने दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत सभी पार्टियों के प्रतिनिधि की आज दोपहर 12 बजे बैठक बुलाई गई है

सुबह-सुबह 5 मोटरसाइकिल आग के हवाले

रातभर फ्लैगमार्च के बाद उम्मीद की जा रही थी कि हालात सामान्य हो जाएंगे, लेकिन सुबह सुबह हीं पांच मोटरसाइकिलों को आग के हवाले कर दिया गया। आपको बता दें कि मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात हैं। पुलिस ने बताया कि देर रात तक मौजपुर और उसके आसपास के इलाकों से आगजनी के 45 कॉल आये। बीच बचाव में पहुंची दमकल की गाड़ियों में भी तोड़फोड़ की गई और तीन दमकल कर्मियों पर पथराव किया गया है, जो घायल हो गये हैं।

5 मेट्रो स्टेशन और स्कूल-कॉलेज बंद

एहिताहतन जाफराबाद, मौजपुर-बाबरपुर, गोकुलपुरी, जौहरी एन्क्लेव और शिव विहार मेट्रो स्टेशन को बंद कर दिया गया है. पूरे इलाके में धारा 144 लागू कर दी गई है. इसके साथ ही नॉर्थ ईस्ट दिल्ली के सभी स्कूल आज बंद है. धारा 144 लागू कर दी गई है. पूरे इलाके में पुलिस फोर्स की भारी तैनाती की गई है. दिल्ली से सटे दूसरे राज्यों को हाई अलर्ट कर दिया गया है।