हिंसा के बाद बदली दिल्ली पुलिस की बागडोर, SN श्रीवास्तव बने नए पुलिस कमिश्नर

दिल्ली में व्यवस्था और लोगों की जिंदगी को पटरी पर लौटाने और शांति बनाए रखने के लिए नए पुलिस कमिश्नर की नियुक्ति की गयी है। एसएन श्रीवास्तव को नया पुलिस कमिश्नर बनाया गया है। आपको बता दें कि चार दिन पहले हीं उन्हें दिल्ली के स्पेशल पुलिस कमिश्नर बनाए गये थे। नये आलाधिकारी का कार्यकाल 1 मार्च से शुरू हो रहा है।

1985 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं श्रीवास्तव

1985 बैच के आईपीएस अधिकारी का नया कार्यकाल 1 मार्च से शुरू होगा। दिल्ली के मौजूदा पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक का कार्यकाल 31 जनवरी को खत्म हो रहा था, लेकिन उन्हें एक महीने का एक्सटेंशन दिया गया था।

सीआरपीएफ के तेज-तर्रार अफसर दिल्ली में में कानून व्यवस्था की जिम्मेदारी सौंपे जाने से पहले डीजी ट्रेनिंग थे। दो साल पहले तक जम्मू-कश्मीर के स्पेशल डीजी रहे एसएन श्रीवास्तव को घाटी में ऑपरेशन ऑल आउट के दौरान आर्मी के साथ काम करने के कौशल के लिए जाना जाता है।

30 जून 2021 तक है कार्यकाल

एसएन श्रीवास्तव का कार्यकाल 30 जून 2021 तक है और यह चर्चा थी कि आने वाले वक्त में उन्हें दिल्ली का पुलिस कमिश्नर भी बनाया जा सकता है। दिल्ली पुलिस की ऐंटी टेरर सेल के विशेष आयुक्त रहे श्रीवास्तव को पूर्व में सीआरपीएफ के वेस्टर्न जोन का एडीजी बनाया गया था। इस दौरान श्रीवास्तव के नेतृत्व में ही सीआरपीएफ और भारतीय सेना ने जम्मू-कश्मीर में कई ऐंटी टेरर ऑपरेशन चलाए थे। इनमें ऑपरेशन ऑल आउट जैसे बड़े ऑपरेशन भी शामिल थे।