अररिया में पीएम मोदी की चुनावी सभा, विपक्ष पर PM Modi का वार, बोले- लोकसभा-राज्यसभा मिलाकर भी नहीं हैं पार्टी के 100 सांसद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अररिया सभा में कहा कि बिहार में आज दूसरे चरण का मतदान चल रहा है, इस बार बंपर वोटिंग हो रही है. बिहार के लोगों ने जंगलराज और डबल युवराज को सिरे से नकार दिया है. पीएम मोदी ने कहा कि आज एनडीए के विरोध में जो खड़े हैं वो इतना कुछ खाने के बाद फिर बिहार को लालच की नजरों से देख रहे हैं. बिहार के लोगों को पता है कि कौन राज्य का विकास करेगा और कौन परिवार का विकास करेगा. उन्होंने कहा कि बिहार ने डंके की चोट पर बता दिया कि फिर से एनडीए की सरकार आ रही है.

कोरोना संकट के बीच बिहार ने दिया बड़ा संदेश

पीएम मोदी ने कहा कोरोना संकट के बीच बिहार ने बड़ा संदेश दिया है. दुनिया में हड़कंप मचा है. दूसरी तरफ बिहार के लोग घरों से निकल कर मतदान कर रहे हैं.  विश्‍व के लोगों को सोचना होगा कि बिहार के लोग लोकतंत्र में विश्‍वास करते हैं. इसी धरती ने मानव जाति को लोकतंत्र दिया था. पीएम ने सरकार की योजनाओं का बखान किया साथ ही विपक्ष पर निशाना भी साधा. कहा कि बीते दशक में बिहार से जंगलराज के प्रभाव को कम किया है. अब आने वाले दशक में इतना विकास होगा कि बिहार उड़ान भरेगा.

लोकतंत्र के पर्व में हिस्सा लेने वाले लोगों को दी बधाई

पीएम ने संबोधन की शुरुआत में आज लोकतंत्र के पर्व में अधिक से अधिक हिस्सा लेने के लिए लोगों को बधाई दिया। पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना के बीच इतनी भारी संख्या में आना ये साफ-साफ बता रहा है कि 10 नंवबर को क्या नतीजे आने वाले हैं। जहां तक मेरी नजर पहुंच रही है वहां तक मुझे लोग ही लोग नजर आ रहे हैं। पीएम मोदी ने कहा कि नीतीश बाबू की सरकार बिहार के विकास का संकल्प दिखा रही है। हमें जनता का भरपूर आशीर्वाद मिला है।

पीएम मोदी ने कहा कि किसान हो श्रमिक हो या फिर छोटा दुकानदार हो क्या इन सबने कभी सोचा था कि क्या उन्हें 60 साल के बाद पेंशन मिलेगा। पीएम मोदी बोले बिहार ने आज गर्व से कह रहा है कि यही वो पवित्र धरती है, जिसने पूरे विश्व को मानवजात को लोकतंत्र का पाठ पढ़ाया है। इसी बिहार की धरती से ही दुनिया में लोकतंत्र को जानें हैं। जब जनता के हित मेें फैसले होते हैं जब जनता के हित में फैसले होते हैं, तब देश हित में काम होता है।

कांग्रेस ने झूठ बोलकर देश को दिखाया था सपना

पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने झूठ बोलकर देश को सपना दिखाया था, कांग्रेस वाले पहले बोलते थे गरीबी हटाएंगे, किसानों का कर्ज माफ करेंगे, OROP लागू करेंगे. कांग्रेस ने बातें बहुत की, लेकिन एक भी काम नहीं किया. आज कांग्रेस की हालत ऐसी है कि लोकसभा और राज्यसभा दोनों को मिला दें तो कांग्रेस के पास सौ सांसद भी नहीं है. कई राज्यों में तो कांग्रेस का खाता भी नहीं खुला है. यूपी-बिहार में कांग्रेस चौथे-पांचवे नंबर पर है और किसी का कुर्ता पकड़कर बचने की कोशिश में है.