दिल्ली में पिछले 24 घंटे में 91 कोरोना के मामले आए सामने, 293 कोरोना पॉजिटिव में 182 लोग मरकज के शामिल

देश में लागू लॉकडाउन का 10वां दिन है। दस दिन के लॉकडाउन के बाद भी दिल्ली-एनसीआर में कोरोना के कई नए मामले सामने आ रहे हैं। दिल्ली स्टेट कैंसर इंस्टीट्यूट के दो नर्स की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। इससे पहले यहां के एक डॉक्टर भी कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं जिनका इलाज चल रहा है। दिल्ली के CM केजरीवाल ने बताया- दिल्ली में 293 पॉजिटिव केस हुए है और अबतक पांच की मौत हुई है।

पांच में तीन मरकज से निकले गए लोग

सीएम केजरीवाल ने प्रेस कांफ्रेंस कर बताया है कि दिल्ली में कोरोना से अब तक पांच लोगों की मौत हो चुकी है। इसमें से तीन लोग मरकज से निकाले गए हैं। उन्होंने ये भी बताया कि दिल्ली में अब तक 293 कोरोना पॉजिटिव केस पाए गए हैं। पिछले 24 घंटों में 91 मामलों की वृद्धि हुई है। इन 293 मामलों में से 58 संक्रमितों ने विदेश की यात्रा की थी। इनमें से कई दिल्ली से नहीं हैं, लेकिन उन्हें यहां दिल्ली में क्वारंटीन में रखा गया है। दिल्ली में कुल 182 संक्रमित मरकज के हैं।

सीएम ने जारी किया व्हाट्सऐप नंबर

अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के लॉकडाउन के ऐलान का पालन करना है. जबकि सीएम ने लॉकडाउन के दौरान कोरोना वायरस से जुड़ी समस्त जानकारी देने वाला एक व्हाट्सऐप नंबर जारी किया है. यह नम्बर है- 8800007722.

कोरोना अभी देश और दिल्ली में second phase में

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा है अभी तक देश और दिल्ली स्टेज 2 में है। अस्पताल स्टाफ के साथ दुर्व्यवहार पर सत्येंद्र जैन ने कहा कि, एक तो भाषा की परेशानी है ज्यादातर लोगों को ना तो हिंदी आती है और ना ही अंग्रेजी आती है क्योंकि दूर-दूर के राज्यों के हैं, कई विदेशी हैं। दूसरा उनको लगता है कि हमको अस्पताल में क्यों रखा गया है।