राष्ट्र के नाम संबोधन : जुर्माने को लेकर प्रधानमंत्री मोदी ने किस देश के PM का जिक्र किया ?

राष्ट्र के नाम संबोधन में मंगलवार को प्रधानमंत्री मोदी ने अनलॉक-2 के साथ साथ कई मुद्दों को लेकर देशवासियों को संबोधित किया और सावधानियां बरतने की सलाह दी। लेकिन इसके साथ हीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बुल्गारिया के पीएम बोयको बोरिसेव की कहानी भी बताई जिन्हें कोरोना प्रोटोकॉल का पालन नहीं करने पर 13 हजार रुपये का जुर्माना देना पड़ा था। उनका मतलब साफ था कि आम आदमी से लेकर प्रधानमंत्री तक.. सबको महामारी से लड़ने के प्रोटोकॉल का पालन करना होगा।

देशवासियों से अपना ध्यान रखने की अपील

अपने संबोधन की शुरुआत करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना वैश्विक महामारी लड़ते-लड़ते अब हम अनलॉक-2 में प्रवेश कर रहे हैं और हम उस मौसम में भी प्रवेश कर रहे हैं, जहां सर्दी, जुकाम, खांसी, बुखार होते हैं। ऐसे में मेरी आप सभी से प्रार्थना है कि ऐसे समय में अपना ध्यान रखिए।

लॉकडाउन जैसी सर्तकता जरूरी

प्रधामंत्री ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान बहुत गंभीरता से नियमों का पालन किया गया था। अब सभी संस्थाओं और देश के नागरिकों को उसी तरह की सतर्कता दिखाने की जरूरत है. विशेषकर कंटेनमेंट जोन पर हमें विशेष ध्यान देना होगा, जो लोग नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं, उन्हें हमें रोकना, टोकना और समझाना भी होगा।