किसान बिल को लेकर संसद में विपक्षी पार्टियों का हंगामा, शाम में राष्ट्रपति से होंगे आमने-सामने

कृषि विधेयकों को लेकर विपक्ष लगातार आवाज बुलंद किये हुए है। संसद में 8 सांसदों के निलंबन के बाद विपक्षी पार्टियों ने संसद की कार्यवाही का बहिष्कार करना शुरू कर दिया है।

शाम में करेंगे राष्ट्रपति से मुलाकात

अब सभी विपक्षी पार्टियां बुधवार को आगे रणनीति के लिए एक साझा बैठक करेंगी और शाम में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात करेंगी। विपक्षी पार्टियों ने राष्ट्रपति से मिलने के लिए वक्त मांगा है और वो उनसे मिलकर इस बिल को राज्यसभा में वापस लौटाने की अपील करने वाली हैं।
इसके अलावा विपक्षी पार्टियां, राष्ट्रपति कोविंद से किसान बिल, राज्यसभा में हुए हंगामे और सांसदों के निलंबन को लेकर चर्चा करेंगी। राष्ट्रपति से मिलने से पहले विपक्षी पार्टियां संसद के परिसर में खड़े होकर बिल के खिलाफ प्रदर्शन कर रही हैं। सभी सांसदों के हाथ में किसान बचाओ के प्लेकार्ड भी हैं। इस वीडियो में आप प्रदर्शन को देख सकते हैं।

कौन-कौन हैं प्रदर्शन में शामिल ?

इस प्रदर्शन में कांग्रेस के गुलाम नबी आजाद और टीएमसी के डेरेक ओ ब्रायन समेत विपक्ष के कई नेता मौजूद हैं। बुधवार को ही गुलाम नबी आजाद के दफ्तर में किसान बिल को लेकर और चर्चा होगी। इसके अलावा इस बात पर मंथन किया जाएगा कि सरकार के खिलाफ किस तरीके से आवाज उठाई जाए।