राजद के किस विधायक को मिलेगी मंत्रिमंडल में जगह, लालू प्रसाद यादव के फैसले के बाद ही होगा अंतिम निर्णय, दिल्ली रवाना हुए तेजस्वी यादव…..

भारतीय जनता पार्टी और जनता दल यूनाइटेड के बीच मतभेद की स्थिति उत्पन्न होने के बाद अब बिहार में महागठबंधन की सरकार है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव प्रदेश के विकास को गति देने के बात कह रहे हैं। इस बीच सबको इंतजार है कि नई सरकार में किन चेहरों को मंत्री पद दिया जाएगा।

शपथ ग्रहण के बाद तेजस्वी यादव हुए दिल्ली के लिए रवाना…

सीएम नीतीश कुमार ने गुरुवार को कहा कि जल्द ही मंत्रिमंडल का विस्तार होगा। इस बीच डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद से आशीर्वाद लेने दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं। बताया जा रहा है कि लालू यादव ही राजद कोटे के मंत्रियों के नाम पर फाइनल मोहर लगाएंगे। उप मुख्यमंत्री पद के शपथ लेने के एक दिन बाद गुरुवार को तेजस्वी यादव दिल्ली के लिए रवाना हो गए। वहां वे अपने पिता लालू यादव से आशीर्वाद लेंगे। बताया जाता है कि मंत्रिमंडल में राजद कोटे से किन चेहरों को शामिल किया जाएगा उसके लेकर राजद सुप्रीमो से सहमति लेंगे।

तेजप्रताप यादव ने की स्वास्थ्य मंत्रालय की मांग….

बिहार में महगठबंधन की फिर से सरकार बनने के बाद लालू परिवार में खुशी का माहौल है। इस बीच सबकी उत्सुकता इस बात में है कि आखिर तेज प्रताप को कौन से मंत्रालय दिया जाता है। जानकार बताते हैं कि तेज प्रताप यादव ने स्वास्थ्य मंत्रालय संभालने की इच्छा जताई है। वो पहले भी स्वास्थ्य मंत्री रह चुके हैं।

राजद से इन चेहरों को मिल सकती है मंत्री पद

सूत्रों के मुताबिक नीतीश-तेजस्वी की सरकार में राजद कोटे से तेज प्रताप यादव, अवध बिहारी चौधरी (अगर विधान सभा अध्यक्ष नहीं बने, तब), भाई वीरेन्द्र, सुनील सिंह, आलोक कुमार मेहता, ललित यादव, अनिता देवीजीतेन्द्र कुमार राय, अनिल सहनी, चंद्रशेखर, भारत भूषण मंडल, वीणा सिंह, रणविजय साहू, कुमार सर्वजीत, अनिल सहनी, अख्तरुल इस्लाम शाहीन, सुरेन्द्र राम,केदार सिंह,बच्चा पांडेय, राहुल तिवारी, कार्तिक सिंह,सौरभ कुमार को मंत्री बनाया जा सकता है।