बिहार बीजेपी मिशन 2024 की तैयारी में जुटी, 5 घंटे की मैराथन बैठक, बूथ से विस्तारक तक पर चर्चा

आगामी 2024 के लोकसभा चुनाव की तैयारियों में बिहार बीजेपी काफी अग्रसर दिख रही है। सम्राट चौधरी की अगुवाई में पार्टी ने अगले साल में होने वाली सांगठनिक गतिविधियों की कार्ययोजना बना ली है। शनिवार को हुई लगभग पांच घंटे की मैराथन बैठक में पार्टी ने इस पर रणनीति तय की।

बतादें कि प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में अगले एक साल में पार्टी की ओर से क्या-क्या कार्यक्रम होना है, बैठक में इस पर चर्चा हुई।

बिहार भाजपा ने तय किया कि लोस चुनाव को लेकर सभी मोर्चा व प्रकोष्ठों को सक्रिय हो जाना है। बूथ स्तर पर संगठन को मजबूत करने का टास्क सौंपा गया। इसके लिए हर हाल में बूथ कमेटी बनाने को कहा गया। हरेक लोकसभा चुनाव में चुनाव प्रबंधन कमेटी बनाने को कहा गया। जहां विस्तारक नहीं हैं, वहां विस्तारक बनाने का निर्णय हुआ।

बैठक में यह भी तय हुआ कि लोकसभावार बनी कोर कमेटी की बैठक नियमित अंतराल पर होगी। बूथ स्तर पर बनी कमेटी की भी समय-समय पर बैठक होगी। पार्टी नेताओं को मोदी सरकार की योजना के लाभार्थियों से सम्पर्क साधने को कहा गया। बिहार में तेजी से बदलते सियासी समीकरणों को देखते हुए बीजेपी की ये बैठक काफी अहम मानी जा रही है। लोकसभा चुनाव अब काफी नजदीक है। ऐसे में बीजेपी भी अपनी रणनीति में बदलाव कर रही है।

बैठक में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष लक्ष्मीकांत वाजपेयी, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह व नित्यानंद राय, सांसद सुशील कुमार मोदी, विप के नेता प्रतिपक्ष हरि सहनी, पूर्व मंत्री नंदकिशोर यादव व डॉ प्रेम कुमार, संगठन महामंत्री भीखू भाई दलसानिया सहित प्रदेश पदाधिकारी, क्षेत्रीय सह प्रभारी, मोर्चा अध्यक्ष व प्रभारी, जिला अध्यक्ष, जिला प्रभारी व महामंत्री, लोकसभा संयोजक, लोकसभा प्रभारी व विस्तारक, उत्तर व दक्षिण बिहार के संयोजक शामिल हुए।

कुछ दिन पहले ही दिल्ली में भी जेपी नड्डा की अध्यक्षता में राज्यों के प्रदेश प्रभारियों और अध्यक्षों के साथ बैठक हुई थी। वहीं अमित शाह ने बिहार के सांसदों के साथ अलग से बैठक की थी। जिसमें लोकसभा चुनाव की रणनीति पर चर्चा हुई। और सांसदों को शाह ने 2024 का टास्क भी दे दिया था। शाह ने सभी को अपने क्षेत्र में अधिक वक्त बिताने, रणनीति व पकड़ मजबूत करने, पार्टी का प्रदर्शन बेहतर बनाने और जीत सुनिश्चित करने की सलाह दी। वहीं बैठक में सांगठनिक तैयारियों का फीडबैक प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने दिया।