नीतीश कुमार के जेडीयू अध्यक्ष बनते ही 2024 का खाका तैयार, झारखंड के बाद यूपी और हरियाणा में रैली

नीतीश कुमार के एक बार फिर से जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष की कमान संभालने के। बाद जदयू काफी अग्रेसिव नज़र आ रही है। बता दें कि पार्टी ने चुनावी रैलियों का खाका तैयार कर लिया गया है। लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की झारखंड के बाद उत्तर प्रदेश और हरियाणा में रैली होगी।

झारखंड के रामगढ़ में 21 जनवरी और हरियाणा के रोहतक में 17 फरवरी को उनकी रैली की तारीख तय हो गई है। यूपी की जनसभा की तिथि अभी तय नहीं हुई है। इसके जनवरी महीने के अंत में होने की संभावना है। यह रैली वाराणसी लोकसभा क्षेत्र में आयोजित हो सकती है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से शनिवार को दिल्ली में उनके आवास 6, कामराज लेन में मुलाकात करने के बाद विभिन्न प्रदेशों के जेडीयू नेताओं ने मीडिया को इन रैलियों की जानकारी दी।

मालूम हो कि जेडीयू की राष्ट्रीय कार्यकारिणी और राष्ट्रीय परिषद की बैठक के बाद पार्टी के प्रधान महासचिव केसी त्यागी ने जानकारी दी थी कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार नए साल में जनजागरण के लिए निकलेंगे और इसकी शुरुआत झारखंड से होगी। शनिवार को हरियाणा के पार्टी नेताओं ने नीतीश कुमार से मिलकर वहां की रैली में शामिल होने का मुख्यमंत्री से आग्रह किया। मुलाकात के बाद नेताओं ने कहा कि मुख्यमंत्री ने हरियाणा की रैली में आने की सहमति दे दी है, जिससे कार्यकर्ताओं में काफी खुशी है।

कई राज्यों के नेताओं से मिले नीतीश
जिन प्रदेश के जेडीयू नेताओं के साथ मुख्यमंत्री ने बैठक की, उनमें उत्तरप्रदेश, झारखंड, असम, मणिपुर, हरियाणा, पंजाब, नागालैंड और कर्नाटक शामिल हैं। वहीं, इस दौरान पार्टी के पूर्व अध्यक्ष ललन सिंह, मंत्री संजय झा और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव आफाक अहमद आदि मौजूद थे।

प्रदेशों में सदस्यता अभियान चलाएं जेडीयू नेता
मुख्यमंत्री ने दिल्ली स्थित अपने आवास पर जेडीयू के विभिन्न प्रदेशों के पदाधिकारी और प्रभारियों आदि के साथ अलग-अलग बैठकें की। सभी प्रदेशों की स्थिति व पार्टी की गतिविधियों की जानकारी ली। संगठन को मजबूत बनाने, पार्टी सदस्यता अभियान चलाने पर मुख्यमंत्री ने जोर देने की बात कही। वहीं, लोकसभा चुनाव, पार्टी के मुद्दे आदि पर भी उन्होंने नेताओं को दिशा-निर्देश दिया। सीएम ने मिलने वाले नेता पार्टी अध्यक्ष बनने पर नीतीश कुमार को बधाई भी दे रहे थे। बधाई देने वालों का तांता पूरे दिन वहां लगा रहा।

नीतीश जहां भी रहेंगे, मैं साथ रहूंगा : देवेश
दिल्ली में मीडिया से बातचीत में बिहार विधान परिषद के सभापति देवेश चंद्र ठाकुर ने कहा कि 2024 लोकसभा चुनाव में सीतामढ़ी से मुझे उम्मीदवार बनाने की घोषणा नीतीश कुमार ने की है, इसके लिए मैं उनका आभारी हूं। सीतामढ़ी के वर्तमान जेडीयू सांसद सुनील कुमार पिंटू के संबंध में कहा कि वह मेरे छोटे भाई की तरह हैं। एक सवाल पर उन्होंने यह भी कहा कि नीतीश कुमार जहां भी रहेंगे, मैं उनके साथ रहूंगा। जेडीयू एनडीए में शामिल होगी या नहीं होगी, इसका फैसला नीतीश कुमार लेंगे।