हरियाणा विधानसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा शुरू, सदन में खट्टर सरकार का होगा शक्ति प्रदर्शन

हरियाणा में मनोहर लाला खट्टर सरकार के खिलाफ कांग्रेस समेत विपक्षी पार्टियों ने विधानसभा में अविश्वास प्रस्ताव लायी है. मनोहर लाल खट्टर सरकार आज विधानसभा में अविश्वास प्रस्ताव का सामना कर रही है. बुधवार सुबह 11 बजे सदन में प्रस्ताव पर चर्चा शुरू हुई, जो दो घंटे तक जारी रहेगी. सदन में चर्चा के बाद प्रस्ताव पर मतदान भी होगा.

जनता में अपना विश्वास खो चुकी है खट्टर सरकार

वहीं पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता भूपेंद्र हुड्डा ने कहा कि खट्टर सरकार जनता में अपना विश्वास खो चुकी है, आज सीएम का हेलिकॉप्टर कहीं लैंड नहीं हो पा रहा है ना ही वो कोई रैली कर पा रहे हैं. उन्होंने कहा कि यहां तक कि सरकार में शामिल उनके सहयोगी भी उनके कार्यों से नाराज चल रहे हैं.  मंत्री किसानों को आतंकी-खालिस्तानी कह रहे हैं.

90 सीटों में बीजेपी को 40 सीट हासिल

हरियाणा विधानसभा चुनाव में 90 में भारतीय जनता पार्टी को 40 सीट हासिल हुई। 30 विधायकों के साथ कांग्रेस दूसरी बड़ी पार्टी बनकर उभरी। दुष्यंत चौटाला की जननायक जनता पार्टी के खाते 10 सीट आई। 8 पर निर्दलीय उम्मीदवार विजयी रहे। एक सीट इंडियन नेशनल लोकदल की आई तो एक गोपाल कांडा की हरियाणा लोकभलाई पार्टी को मिली। अब कृषि कानूनों के विरोध में ऐलनाबाद सीट से विधायक इनेलो नेता अभय सिंह चौटाला अपने पद से इस्तीफा दे चुके हैं।