राज्यसभा उपचुनाव 2020 में निर्विरोध निर्वाचित हुए सुशील कुमार मोदी, सीएम नीतीश कुमार ने दी बधाई एवं शुभकामनाएं

राज्यसभा उपचुनाव 2020 में भाजपा के सुशील कुमार मोदी निर्विरोध निर्वाचित घोषित किये गये। यह पहले से ही तय थी क्योंकि लोजपा के इस सीट पर उम्मीदवार नहीं उतारने के ऐलान के बाद महागठबंधन ने भी कोई उम्मीदवार नहीं उतारा था.

संजय कुमार अग्रवाल ने मोदी को निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया

तदनुसार नाम वापसी की अंतिम तिथि 7 दिसंबर के अपराह्न 3:00 बजे की समाप्ति के उपरांत भाजपा प्रत्याशी  सुशील कुमार मोदी को निर्वाची पदाधिकारी सह प्रमंडलीय आयुक्त पटना संजय कुमार अग्रवाल द्वारा निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया गया। राज्यसभा उपचुनाव 2020 के निर्वाची पदाधिकारी संजय कुमार अग्रवाल ने आयोग द्वारा प्रतिनियुक्त प्रेक्षक रवि मनु भाई परमार की उपस्थिति में बिहार विधान सभा कक्ष में प्रमाण पत्र प्रदान किये ।

नीतीश कुमार ने सुशील कुमार मोदी को बधाई

सीएम नीतीश कुमार ने राज्यसभा उपचुनाव में निर्विरोध निर्वाचित होने पर सुशील कुमार मोदी को बधाई दी और शुभकामनाएं भी दी.नीतीश कुमार सुशील कुमार मोदी को प्रदान किए जा रहे प्रमाण पत्र को दौरान मौजूद रहे.

एक निर्दलीय प्रत्याशी का रद्द हुआ था नामांकन

केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के निधन से खाली हुए राज्यसभा उपचुनाव के लिए दो नामांकन किये गये थे। भाजपा प्रत्याशी के रूप में सुशील कुमार मोदी एवं निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में श्याम नंदन प्रसाद ने किया था लेकिन निर्दलीय प्रत्याशी श्याम नंदन प्रसाद के नामांकन पत्र में एक भी प्रस्तावक का नाम / हस्ताक्षर अंकित नहीं रहने के कारण उनका नामांकन अवैध पाया गया।