बिहार में तूफान से तबाही, छपरा में वज्रपात से 6 की मौत, कई घायल

बिहार के छपरा (Chapra) में वज्रपात के कारण 6 लोगों की मौत। जिसमें मुफस्सिल थाना क्षेत्र के शेरपुर निवासी नीतीश कुमार, सहदेव कुमार, जितेंद्र कुमार, रामनाथ राय, खलपुरा निवासी अरविंद कुमार एवं विष्णुपुरा निवासी चंदेव राय शामिल है। साथही इस वज्रपात में 2 दर्जन से अधिक लोगों के घायल होने की सूचना है।

जानकारी के अनुसार छपरा मुफस्सिल थाना के शेरपुर गांव में वज्रपात के कारण जहां छह लोगों की मौत हो गई वहीं 15 लोग बुरी तरह झुलस गए। बताया जाता है कि यहां सभी लोग परवल का खेत देखने गए थे तभी आंधी के साथ बारिश शुरू हो गई। सभी लोग एक झोपड़ी में छिप गए थे तभी झोपड़ी पर वज्रपात हो गया और वे उसकी चपेट में आ गए।

सभी मृतक खेत देखने गए थे

खबर है कि  सभी लोग परवल का खेत देखने गए थे और उसी समय बारिश हो गई। जहाँ लोगों ने बारिश से बचने के लिए एक झोपड़ी में छिप गए इसी दौरान झोपड़ी पर वज्रपात हो गया एवं वो वज्रपात की चपेट में आ गए। छपरा सदर अस्पताल के उपाधीक्षक डॉ राम इकबाल सिंह ने भी नौ लोगों की मौत की पुष्टि की है और कहा है कि घायलों को जैसे ही लाया जा रहा है डॉक्टरों की टीम यहां उसका उपचार कर रही है। स्थानीय लोगों से मिली सूचना के अनुसार घायलों की संख्या बढ़ भी सकती है। स्थानीय लोगों के अनुसार घटनास्थल पर अभी भी कई लोग फंसे हुए हैं जिन्हें अस्पताल लाया जा रहा है। मृतक सभी लोग शेरपुर गांव के ही रहने वाले हैं।

मोतिहारी में भी वज्रपात से घर जला

बिहार के अन्य जिलों में भी बारिश और बाद वज्रपात की खबरें मिल रही हैं। मोतिहारी जिले में वज्रपात से एक घर में आग लग गई जबकि दो झोपड़ियां जलकर राख हो गई। इस घटना में कपड़ा अनाज सहित लाखों का सामान जलकर स्वाहा हो गया। मोतिहारी के पहाड़पुर अहीर टोला में वज्रपात से एक घर और उससे लगी दो झोपड़ियां जलकर राख हो गईं। विभिन्न जिलों में फसलों को भी भारी नुकसान होने की सूचना है। फिलहाल बिहार में मौसम को लेकर करीब 6 जिलों में अलर्ट जारी किया गया है।