खगड़िया नाव हादसे में अब तक 7 लोगों के शव बरामद, एक दर्जन से अधिक लोग लापता

खगड़िया जिले में मंगलवार शाम तेज आंधी की वजह से बूढ़ी गंडक नदी में एक बड़ा नाव हादसा हुआ। तेज आंधी की वजह से दर्जनों यात्रियों से भरा नाव नदी में डूब गयी। अब तक 7 लोगों के शव बरामद किये जा चुके हैं, जबकि करीब एक दर्जन से अधिक लोग अब तक लापता हैं। एसडीआरएफ की दो टीम लापता लोगों की तलाश में जुटी है।

दर्जनों लोग तैरकर निकले थे बाहर

जिलाधिकारी आलोक रंजन घोष और सदर विधायक पूनम देवी मौके पर कैंप किये हुए हैं। उन्होंने बताया कि बरामद लाशों में चार महिला का और तीन बच्चे शामिल है। जबकि अभी दर्जनभर लोगों का पता नहीं चल पाया है।

खगड़िया से बाजार करके गांव लौट रहे थे लोग

आपको बता दें कल शाम में टीकापुर समेत कई गांव के करीब 25 से 30 लोग खगड़िया से मार्केटिंग करके नाव से गंडक नदी पार करके अपने -अपने गांव जा रहे थे। इसी दौरान तेज आंधी आने की वजह से नाव बीच नदी में हादसे का शिकार हो गयी।

परिजनों को मिलेंगे 4-4 लाख रूपये की सहायता राशि

जिले के डीएम ने कहा है कि मृतक के परिजनों को सरकारी सहायता राशि के रूप में चार-चार लाख का चेक दिया जाएगा। वंही स्थानीय विधायक ने जिला प्रशासन पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है। विधायक ने कहा कि जिस घाट पर घटना हुई है। वंहा बड़ी नाव का परिचालन कराने का वह प्रशासन ने मांग किये थे। मगर सदर सर्किल इंस्पेक्टर ने मांग को अनसूना कर दिया।